बढेंगी संजय दत्त की मुश्किलें! रिहाई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका

जनता जनार्दन डेस्क , Jan 08, 2016, 12:58 pm IST
Keywords: Sanjay Dutt   Maharashtra   Cleared   Parole   jail   अभिनेता संजय दत्त   महाराष्ट्र सरकार   क्लीन चिट   पैरोल   जेल  
फ़ॉन्ट साइज :
बढेंगी संजय दत्त की मुश्किलें! रिहाई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका मुंबई: अभिनेता संजय दत्त एक बार फिर मुश्किल में फंस सकते हैं.पैरोल मामला में महाराष्ट्र सरकार की ओर से क्लीन चिट दिए जाने के बाद संजय दत्त को अच्छे बर्ताव के कारण 116 दिन पहले जेल से रिहा किए जाने की बात कही जा रही थी लेकिन अब बॉम्बे हाईकोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर की गई है. इससे संजय दत्त की जल्द रिहाई का मामला फंस सकता है.संजय दत्त के खिलाफ हाई कोर्ट में दायर याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई हो सकती है.

यरवदा जेल में हैं संजय दत्त
बता दें कि अच्छे बर्ताव की वजह से 116 दिन पहले संजय दत्त 27 फरवरी को जेल से बाहर आ सकते हैं. आर्म्स एक्ट के तहत मिली सजा काटने के लिए संजय दत्त पुणे की यरवदा जेल में हैं. लेकिन बीते साल वह फर्लो पर जेल से बाहर आए थे और अपने परिवार के साथ छुट्टी बिताई थी. दोबारा छुट्टी से संबंधित उनकी अर्जी मुंबई पुलिस और जेल प्रशासन के बीच अटक गई थी. अर्जी मंजूर नहीं होने के बाद वह फिर से जेल चले गए थे.

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई थी सजा
मुंबई बम विस्फोट में शामिल होने के कारण मार्च 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने संजय दत्त को 5 साल की सजा सुनाई थी. अभिनेता को टाडा के तहत आतंकवाद के आरोपों से बरी कर दिया गया था, लेकिन 1992 में बाबरी विध्वंस के बाद मुंबई में फैली सांप्रदायिकता के दौरान अवैध रूप से हथियार रखने का दोषी पाया था.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल