Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अब बिग बी कहेंगे 'अतिथि‍ देवो भव:'!

अब बिग बी कहेंगे 'अतिथि‍ देवो भव:'! नई दिल्ली: अतुल्य भारत अभियान से अभिनेता आमिर खान को हटाये जाने के बाद प्रसिद्ध अभिनेता अमिताभ बच्चन इस अभियान का नया चेहरा बनने के लिए मोदी सरकार की पहली पसंद बन सकते हैं। गौरतलब है कि अमिताभ अभी गुजरात पर्यटन के ब्रांड अंबेसेडर हैं। पर्यटन मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, ‘अमिताभ बच्चन इस काम के लिए मंत्रालय की पहली पसंद होंगे।

उन्होंने कहा कि अभिनेता अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के नामों पर भी विचार चल रहा है। सूत्र ने अमिताभ बच्चन को निर्विवाद छवि वाला बताया और कहा कि वह गुजरात में पर्यटन के प्रचार प्रसार का प्रमुख चेहरा रहे हैं। उन्हें इस अभियान में शामिल किये जाने के बाद राज्य के पर्यटन में बढ़ोतरी देखी गयी।

देश में असहिष्णुता को लेकर आमिर खान के बयानों को लेकर भाजपा समेत कई वर्गों ने उनकी आलोचना की थी। ‘अतुल्य भारत’ अभियान के लिए आमिर का करार खत्म होने के बाद उनका इससे जुड़ाव खत्म होने की खबर है। पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कल कहा था कि निजी एजेंसी ने आमिर के साथ करार किया था।

अब एजेंसी के साथ करार नहीं रहा, इसलिए अभिनेता के साथ अनुबंध स्वत: ही प्रभाव में नहीं रहता। आमिर ने कहा कि वह उनकी सेवाएं समाप्त करने के सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने यह भी साफ किया कि उन्होंने कभी ‘अतिथि देवो भव’ अभियान के लिए कोई पैसा नहीं लिया।

अतुल्य भारत’ अभियान से आमिर को हटाये जाने के बारे में समाचार चैनलों द्वारा पूछे जाने पर बच्चन ने कहा कि आमिर का करार खत्म हो गया होगा। उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि पहले आपको स्पष्ट करना होगा कि क्या उन्हें उनकी कही किसी बात की वजह से हटाया जा रहा है या उनका करार खत्म हो रहा है। मुझे विश्वास है कि इसमें कोई अंतर जरूर होगा।

मुझे नहीं लगता कि लोगों को केवल इसलिए हटा दिया जाता है कि वे किसी बात से इत्तेफाक नहीं रखते या कोई बात कहते हैं जो विवादास्पद होती है।’ गुजरात पर्यटन के ब्रांड अंबेसेडर रहे अमिताभ ने कहा कि अगर उनसे अभियान में शामिल होने के लिए कहा जाएगा तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी।
अन्य चर्चित कलाकार लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल