अब आमिर खान नहीं कह पाएंगे 'अतिथि देवो भव'

अब आमिर खान नहीं कह पाएंगे 'अतिथि देवो भव' नई दिल्ली: असहिष्णुता पर अपने बयान को लेकर विवादों में आए बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को ‘इंक्रेडिबल इंडिया’ के ब्रांड एंबेसडर के पद से हटा दिया गया है। वे अब इंक्रेडिबल इंडिया कैंपेन में लीड नहीं कर पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पर्यटन मंत्रालय ने बुधवार को इस बारे में फैसला लिया।

बता दें कि आमिर ने पिछले साल नवंबर में असहिष्णुता को लेकर बयान दिया था। इसका देश में काफी विरोध हुआ था। उन्होंने कहा था कि वह भी असुरक्षा और भय महसूस करते हैं तथा पिछले छह से आठ महीनों में यह बढ़ता जा रहा है।

आमिर ने कहा था, “जब मैंने घर पर किरण से बात की तो उसने पूछा कि क्या हमें भारत छोड़ देना चाहिए। वह अपने बच्चे के लिए डर महसूस करती है। वह इस बात से डरती है कि हमारे चारों तरफ किस तरह का माहौल बनेगा। वह हर दिन अखबार खोलने से डरती है। उन्होंने इस माहौल को अशांति और निराशा का संकेत करार दिया था।

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में यूपी के दादरी में गोमांस रखने के शक में एक मुस्लिम बुजुर्ग इखलाक की हत्या हुई। इससे पहले कन्नड़ लेखक कलबुर्गी का मर्डर हुआ। इन्ही घटनाओं के बाद देश में फैली कथित असहिष्णुता के मुद्दे पर देश के कई साहित्यकारों ने अपने साहित्य अकादमी पुरस्कारों को वापस लौटा दिया था। उनका कहना था कि जब से नई सरकार सत्ता में आई है तब से देश का माहौल खराब हो गया है।
अन्य चर्चित कलाकार लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल