Tuesday, 17 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

देसी के आगे 'फिरंगी' गाने फीके

देसी के आगे 'फिरंगी' गाने फीके नई दिल्ली: दिल्लीवासी पार्टियों में भले टिएस्टो व डेविड गेट्टा सरीखे अंतर्राष्ट्रीय डिस्क जॉकी (डीजे) की धुनों पर जमकर थिरकते हैं, लेकिन जब सवाल ‘असल’ पार्टी को हो तो बॉलीवुड व पंजाबी गाने ही उनकी पहली व आखिरी पसंद हैं। यह कहना है, दिल्ली के नाइटक्लबों के मालिकों व उनमें म्यूजिक प्ले करने वाले डीजे का।

नववर्ष को लेकर राजधानी के रेस्तरां व बार में चल रही तैयारियों पर एक नजर डाली।

क्रिसमस वाली रात भी दिल्ली के विभिन्न पब व बार में खूब भीड़ उमड़ी और लोग बॉलीवुड व पंजाबी गाने बजाने की फरमाइश करते रहे, लेकिन डीजे अपने मर्जी से गाने बजाते रहे। इस वजह से कई जगहों पर लोगों व डीजे में जमकर तू-तू मैं-मैं भी हुई।

यहां ‘माय बार हेडक्वार्ट्स’ में अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रहीं व मनपसंद गाने न बजाए जाने से खफा सोनल ने कहा, “डीजे व पब मालिक का अपनी मर्जी से म्यूजिक प्ले करना बहुत खराब बात है।

हमने डीजे से पंजाबी गाने बजाने का अनुरोध किया, लेकिन वह अपने मनमाफिक गाने बजाता रहा। एंट्री पर अच्छे खासे पैसे खर्च करने के बाद यह सब झेलना बहुत बुरा लगता है।”

अधिकांश डीजे व रेस्तरां मालिकों ने कहा कि उनसे क्लब में अंतर्राष्ट्रीय गायकों के गाने, ताजातरीन बॉलीवुड गाने व पंजाबी गाने बजाने की मांग की जाती है।

यह पूछे जाने पर कि ‘पार्टी रॉकर्स’ का ख्याल रखने की दिशा में आपकी क्या योजना है? जवाब में पैंपफिलॉस के मालिक यशील आनंद सिंह ने कहा, “हमारे पास उनके लिए दो अलग-अलग शैलियों (बॉलीवुड व कमर्शियल) के गाने हैं। अलग-अलग प्राथमिकता व पसंद वाले लोग हिंदी व अंग्रेजी दोनों गानों का लुत्फ उठा सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि जश्नी कार्यक्रमों के लिए सही गाने व थीम ही नहीं, बल्कि सही डीजे का चुनाव करने में भी बहुत दिमाग व मेहनत लगती है।

यशील ने  बताया, “हम हमारे मेहमानों की मांग व प्राथमिकता के आधार पर म्यूजिक थीम चुनते हैं। स्पेशल नाइट के लिए डीजे का चुनाव करना भी बहुत मेहनत वाला काम है। हम उनके सैंपल को सुनने के बाद ही उन पर आखिरी फैसला लेते हैं।”

डीजे सात्विक अरोड़ा ने कहा, “दिल्ली के लोगों को रैपर हनी सिंह व बादशाह के गाने बॉलीवुड तड़के में पंजाबी मिक्स के साथ अच्छे लगते हैं। वहीं बॉलीवुड गानों में उन्हें ताजातरीन व नए गानों पर थिरकना अच्छा लगता है।”

हॉलीवुड गानों में लोगों की प्राथमिकता के बारे में पूछे जाने पर डीजे सैम ने कहा, “इंग्लिश में डेविड गेट्टा के गाने शीर्ष पर हैं। हमें कमर्शियल गाने बजाने की दरख्वास्त ज्यादातर युवाओं की ओर से आती है।”

अधिकांश दिल्ली वाले पार्टियां करने के लिए हौज खास गांव, कनॉट प्लेस और ग्रेटर कैलाश जैसी जगहों का रुख करते हैं।
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack