Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नेशनल हेराल्ड केस: पटियाला हाउस कोर्ट में सोनिया और राहुल की पेशी

नेशनल हेराल्ड केस: पटियाला हाउस कोर्ट में सोनिया और राहुल की पेशी नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आज दोपहर बाद करीब तीन बजे पेश होंगे। इस वीवीआईपी पेशी के मद्देनजर पटियाला हाउस कोर्ट की सुरक्षा शुक्रवार से ही बढ़ा दी गई है। बताया जाता है कि पेशी के दौरान सोनिया और राहुल गांधी की थ्री-टीयर सुरक्षा होगी।

हमें राजनीति नहीं करनी है, वरना हमारा कैडर दूर-दूर तक फैला है, हम राजनीति कर सकते थे : खड़गे

कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक जिन्हें श्रद्धा है वो तो आएंगे। हम उन्हें रोक तो नहीं सकते हैं।

भाजपा सरकार ने स्वामी को कांग्रेस को बदनाम करने में सफल होने का इनाम दिया : गुलाम नबी आजाद

नेशनल हेराल्ड केस के पीछे भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ : आजाद

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा- भाजपा की नीयत पर पहले सी ही शक था।

रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा- गांधी परिवार को बदनाम किया जा रहा है। सोनिया और राहुल को मेरा पूरा समर्थन है। सच सामाने आना चाहिए।

हमें न्यायपालिका पर भरोसा है, न्यायिक विकल्प खुले हैं : अभिषेक मनु सिंघवी

स्वामी पर बोले राजबब्बर- इनको किसी जमाने में सीआईए का एजेंट कहा जाता था। बाद में इन्हें अदनान खगोसी का सहयोगी भी कहते थे।

कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य पहुंचने लगे हैं। दोपहर करीब एक बजे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू होगी जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। खुफिया सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस मुख्यालय और पटियाला हाउस कोर्ट में सुरक्षा के कड़े इंताजम किए गए हैं। इस बीच सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि पटियाला हाउस अदालत परिसर को सेना के हवाले किया जाए।

सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि विशेष सुरक्षा गार्ड (एसपीजी) और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने अदालत परिसर का दौरा किया और पूरे परिसर की सुरक्षा बंदोबस्त का निरीक्षण किया। परिसर के अंदर और बाहर की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए अदालत परिसर में 16 कैमरे लगाए गए हैं।

अदालत के एक अधिकारी ने कहा कि एसपीजी अधिकारियों ने पटियाला हाउस कोर्ट के जिला न्यायाधीश और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। एसपीजी ने महानगर दंडाधिकारी लवलीन की अदालत का भी निरीक्षण किया जहां शनिवार को मामले की सुनवाई होनी है।

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा चुस्त करने के लिए अर्धसैनिक बलों को तैनात किया जाएगा। सुरक्षा अभ्यास के हिस्से के रूप में अदालत के बाहर आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। अदालत ने नेशनल हेराल्ड मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी की शिकायत पर शनिवार (19 दिसंबर) को सोनिया और राहुल को अदालत में पेश होने के आदेश दिए हैं।

स्वामी ने अपनी शिकायत में यंग इंडिया लिमिटेड द्वारा एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के अधिग्रहण में धोखाधड़ी की बात कही है। यंग इंडिया लिमिटेड में सोनिया और राहुल की 38-38 प्रतिशत हिस्सेदारी है।  पिछले वर्ष 26 जून को निचली अदालत ने कांग्रेस नेताओं को इस मामले में समन जारी किया था।

दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को सोनिया और राहुल की उस याचिका को खारिज कर दी थी, जिसमें मांग की गई थी कि निचली अदालत द्वारा जारी समन रद्द कर दिया जाए। निचली अदालत ने बाद में मामले की सुनवाई के लिए 19 दिसंबर की तिथि तय की।
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल