नेशनल हेरॉल्ड मामला: सोनिया गांधी ने कहा मैं कल कोर्ट जाऊंगी

जनता जनार्दन डेस्क , Dec 18, 2015, 12:40 pm IST
Keywords: National Herald case   Sonia Gandhi   Rahul Gandhi   Bail bond   नेशनल हेराल्ड   सोनिया गांधी   राहुल गांधी   जमानत बांड  
फ़ॉन्ट साइज :
नेशनल हेरॉल्ड मामला: सोनिया गांधी ने कहा मैं कल कोर्ट जाऊंगी नई दिल्‍ली: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को दिल्ली की एक अदालत (पटियाला हाऊस कोर्ट) के समक्ष पेश होंगे। एक न्‍यूज चैनल के अनुसार, सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वे शनिवार को कोर्ट में पेश होंगी। सोनिया एक बयान में कहा कि मैं कल कोर्ट में पेश होने जाऊंगी।

हालांकि, उनकी ओर से जमानत अर्जी देने को लेकर अभी संशय बरकरार है। कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि इस केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी बेल नहीं लेंगे। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं ने बेल लेने की बजाए जरूरत पड़ने पर जेल जाने का मन बनाया है।

इससे पहले, कांग्रेस ने इस मुद्दे पर संशय बरकरार रखा कि क्या पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में शनिवार को दिल्ली की एक अदालत के समक्ष पेश होने के बाद जमानत की मांग करेंगे।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने संवाददाताओं से कहा कि था कि वकीलों की सलाह के मुताबिक फैसला किया जाएगा। उनसे सवाल किया गया था कि क्या सोनिया और राहुल जमानत का आग्रह करेंगे क्योंकि ऐसी अटकल है कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए दोनों जमानत नहीं लेंगे।

आजाद ने कहा कि सोनिया, राहुल और पार्टी के संपूर्ण नेतृत्व को न्यायपालिका और देश के कानून में पूरा विश्वास है। उन्होंने कि इस मामले में हमें जो करना होगा, हमें जिन उपायों का इस्तेमाल करना होगा, वो हम करेंगे। आजाद ने इस खबरों को खारिज कर दिया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे नेतृत्व के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एकत्र हो जाएं।

उन्होंने कहा कि किसी से भी दिल्ली आने के लिए नहीं कहा गया है। एक अन्य सवाल के जवाब में आजाद ने कहा कि पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों से कहा गया है कि वे शीतकालीन सत्र के संपन्न होने तक दिल्ली में रहें। यह सत्र 23 दिसंबर को संपन्न हो रहा है।

कानूनी प्रक्रिया के तहत जब किसी आरोपी को सम्मन किया जाता है तो उसे अदालत के समक्ष उपस्थित होना पड़ता है और वह जमानत की मांग करता है जिसे अदालत मंजूर कर सकती है। अन्यथा, आरोपी को न्यायिक हिरासत में ले लिया जाता है।
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल