Wednesday, 24 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सरकार के सुधारों से 8 प्रतिशत विकास दर हासिल करेगा देश: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

सरकार के सुधारों से 8 प्रतिशत विकास दर हासिल करेगा देश: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोलकाता: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि राजनीतिक स्थिरता और सरकार की ओर से उठायी गई नयी पहलों से भारत को एक आकर्षक निवेश स्थल के तौर पर उभरने में मदद मिलेगी और इससे यह आठ प्रतिशत विकास दर प्राप्त करने योग्य बनेगा.

मुखर्जी ने कहा, ‘हम जल्द ही आठ प्रतिशत विकास दर प्राप्त करने योग्य हो सकते हैं जो कि हमारी पहुंच से बाहर नहीं है. उन्होंने कहा कि आठ प्रतिशत जीडीपी विकास दर प्राप्त करने योग्य है यदि हम इस दिशा में संयुक्त प्रयास करें। मुखर्जी ने कहा कि बेहतर आर्थिक प्रदर्शन के लिए एक बार फिर से सक्रिय विनिर्माण क्षेत्र महत्वपूर्ण है.

उन्होंने कलकत्ता चैंबर्स आफ कामर्स के 185वें स्थापना दिवस पर शनिवार को देश की समस्याओं से निपटने के लिए ‘लीक से हटकर’ हल और तकनीकी हस्तक्षेप का आह्वान किया और कहा कि इनका समाधान हल खोजने के सामान्य तरीके का इस्तेमाल करके नहीं निकाला जा सकता.

मुखर्जी ने कहा कि हमें देश की समस्याओं के समाधान के लिए 'तकनीकी, वैज्ञानिक प्रयोग एवं नवीन दृष्टिकोण लाना होगा.' उन्होंने कहा, ‘हमें तकनीकी समाधान खोजने पर जोर देना चाहिए. हमें यह ध्यान में रखना होगा कि कई चुनौतियां हैं। हमें नवीन तरीके से सोचना होगा और लीक से हटकर हल निकालने होंगे.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल