Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

रेलवे ने ढहाईं 500 झुग्गि‍यां, भड़के केजरीवाल

रेलवे ने ढहाईं 500 झुग्गि‍यां, भड़के  केजरीवाल नई दिल्‍ली: दिल्ली के शकूरबस्ती में अतिक्रमण हटाने पहुंचे रेलवे कर्मचारियों की कार्रवाई से छह महीने के एक बच्चे की मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो एसडीएम समेत तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया।

अफसरों पर आरोप है कि उन्होंने रेलवे द्वारा अवैध कब्जा हटाए जाने के दौरान मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद पीड़ितों को कोई राहत नहीं दिया।

केजरीवाल ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से भी इस मुद्दे पर बात की। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में बताया कि रेल मंत्री ख़ुद इस कार्रवाई से बेखबर थे। वह भी इस घटना से सदमे में हैं।

बीती देर रात केजरीवाल और दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने इलाके का दौरा कर हालात का जायजा लिया। निवार देर रात एक ट्वीट कर केजरीवाल ने आरोप लगाया कि रेलवे ने शकूरबस्ती में 500 गरीबों की झुग्गियों को तोड़ दिया।

पुलिस ने इस दौरान लाठीचार्ज भी किया। इससे एक छह माह के बच्चे की मौत हो गई। जब एसडीएम से पीड़ित लोगों की मदद के लिए कहा गया तो, उसने आदेश नहीं माना।

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि ठंड के मौसम में ऐसी कार्रवाई करने वाले रेलवे को भगवान कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने इस तरह से अतिक्रमण हटाए जाने की कड़ी निंदा की।
अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल