Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मनतंत्र से देश नहीं चल सकता, गरीबों का हक मारा जा रहा है:पीएम मोदी

मनतंत्र से देश नहीं चल सकता, गरीबों का हक मारा जा रहा है:पीएम मोदी नई दिल्‍ली: संसद में लगातार जारी हंगामे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी का नाम लिए बिना कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि यह दुख की बात है कि संसद नहीं चल रही है।

पीएम ने आज एक समाचार पत्र के कार्यक्रम में कहा कि मनतंत्र से देश नहीं चल सकता है। लोकतंत्र को मनतंत्र से खतरा है। लोकतंत्र में संसद को नकारना गलत है। लोकतंत्र किसी की मर्जी और पसंद के अनुसार काम नहीं कर सकता है।

संसद में हंगामे के चलते कार्यवाही ठप्‍प होने से गरीबों का हक मर रहा है। केवल जीएसटी ही नहीं, बल्कि गरीबों के हित से जुड़े कई कदम संसद में अटके हुए हैं। गौर हो कि कांग्रेस सांसदों के कथित ‘बदले की राजनीति’ के विरोध में हंगामा किए जाने के कारण संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बीते तीन दिनों से लगातार बाधित हो रही है।

पीएम ने यह भी कहा कि ईमानदारी से कोशिश की जाए तो बदलाव मुमकिन है। देश के विकास के लिए भागीदारी बहुत जरूरी है। हर छोटे काम के लिए सरकार पर निर्भरता ठीक नहीं। हम भारत की विकास यात्रा को एक जन आंदोलन बनाएं। उन्‍होंने कहा कि जन सामर्थ्य को स्वीकार करें, तभी वह सच्चे अर्थ में लोकतंत्र में परिणत होता है।
अन्य संसद लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack