वोडाफोन के ग्राहक ले सकते हैं पसंदीदा नंबर

जनता जनार्दन डेस्क , Nov 24, 2015, 16:04 pm IST
Keywords: Vodafone   Phone number   Choose Your Numbers   Telecom   Service provider   वोडाफोन   फोन नंबर   चूज योर नंबर   टेलीकॉम   सर्विस प्रोवाइडर   
फ़ॉन्ट साइज :
वोडाफोन के ग्राहक ले सकते हैं पसंदीदा नंबर नई दिल्ली: वोडाफोन इस सर्विस को फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में शुरू किया गया है
टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन ने दिल्ली-एनसीआर के ग्राहकों को अपने मनपसंद नंबर लेने की सुविधा दी है. कंपनी के 'चूज योर नंबर' सर्विस के तहत दिल्ली के प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहक अपने मोबाइल नंबर को फेवरेट नंबर से बदल सकते हैं.

कंपनी के मुताबिक इसके लिए ग्राहकों को अपने मनचाहे नंबर के लिए वोडाफोन के आधिकारिक स्टोर, मिनी स्टोर और मल्टी ब्रांड आउटलेट्स जा कर लेना होगा. उदाहरण के तौर पर अगर आपको अपने 'डेट ऑफ बर्थ' के डिजिट का नंबर लेना है तो आप कंपनी के स्टोर में जाकर उसकी उपलब्धता के बार में पूछ सकते हैं. अगर वो कंपनी के पास उपलब्ध होगा तो वो नंबर आपको मिल सकता है.

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि नंबर लेने से पहले रिटेलर ग्राहक के मांगे मनचाहे नंबर को कन्फर्म करेगा, जिसके बाद ग्राहक से कुछ कागजात मांगे जाएंगे. हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है कि मोबाइल के पहले 5 डिजिट में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा क्योंकि वो फिक्स होते हैं और उन्हें कस्टमाइज नहीं किया जा सकता.

कंपनी के दिल्ली-एनसीआर के बिजनेस हेड ने कहा कि इस सुविधा से लोग अपने मनचाहे नंबर ले सकेंगे. कई लोगों के लिए कुछ इंवेंट्स खास होते हैं जिन्हें वो हमेशा याद रखना चाहते हैं. इस सर्विस से उन लोगों को काफी फायदा होगा.
अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल