Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बाजार में अगले महीने से वापस आ रही है मैगी

बाजार में अगले महीने से वापस आ रही है मैगी नई दिल्ली: मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्‍ले इंडिया ने बुधवार को घोषणा की है कि एक महीने के अंदर मैगी नूडल्‍स फिर से बाजार में आ जाएगा. कंपनी का कहना है कि मैगी के नए स्टॉक के सौ फीसदी सैंपल जांच के बाद सेफ पाए गए हैं और इन्‍हें बाजार में उतारने के लिए हरी झंडी मिल गई है.

सरकार ने लगाया था बैन
गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले भारत सरकार ने मैगी पर बैन लगा दिया था. ये बैन सीसा की मात्रा तय सीमा से अधिक पाए जाने के बाद लगाया गया था. जिसके बाद अगस्‍त में बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने इस बैन को गलत ठहराया था. कोर्ट ने अपने आदेश में नेस्‍ले को नए सिरे से सैंपल भेज कर तीन अलग-अलग लैब में जांच कराने के लिए कहा था.

जांच में पाक-साफ निकली मैगी
कोर्ट के आदेश के बाद अक्टूबर में नेस्‍ले ने बताया था कि हाईकोर्ट के निर्देशों के मुताबिक करवाई गई जांच में सारे सैंपल सही पाए गए हैं. कंपनी का कहना था कि अब वह फिर से मैगी बनाएगी और नए स्टॉक की जांच भी उन्‍हीं लैब्स में कराएगी जहां हाईकोर्ट ने सैंपल भिजवाए थे. कंपनी के ताजा बयान के मुताबिक नया स्टॉक इन लैब्‍स में जांच के बाद सही पाया गया है और अब इस महीने के अंत तक मैगी वापस बाजार में पहुंच जाएगी.
अन्य बाजार लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल