इंदिरा गांधी 31वीं पुण्यतिथि: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

इंदिरा गांधी 31वीं पुण्यतिथि: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सोनिया ने दी श्रद्धांजलि नयी दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर आज देश ने उन्हें याद किया और दिल्ली में उनके समाधि स्थल पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी तथा अन्य नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा को उनकी 31वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, भारत की पूर्व प्रधानमंत्री, श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। इससे पहले सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में 'राष्ट्रीय एकता दिवस' पर एक जनसभा को संबोधन के दौरान मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री गांधी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने आज के दिन अपने प्राणों का बलिदान दिया था जिसे भुलाया नहीं जा सकता।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उनके समाधि स्थल 'शक्ति स्थल' पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल, अशोक गहलोत सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति और भारतीय युवा कांग्रेस के कई नेताओं और दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रमुख बरखा सिंह ने भी इंदिरा के समाधि स्थल पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शक्ति स्थल पर देशभक्ति गीत तथा इंदिरा गांधी का एक भाषण भी सुनाया गया। 31 अक्तूबर 1984 को इंदिरा गांधी के अंगरक्षकों ने उनकी हत्या कर दी थी।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल