Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चुनावी बवालः लालू ने कहा, हिंदू भी खाते हैं बीफ

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 03, 2015, 17:29 pm IST
Keywords: UP lynching   Bihar assembly elections   Bihar assembly elections 2015   Lalu Prasad Yadav   Hindu beef eating   लालू प्रसाद यादव   गोमांस   
फ़ॉन्ट साइज :
चुनावी बवालः लालू ने कहा, हिंदू भी खाते हैं बीफ पटनाः दादरी में बीफ खाने की अफवाह पर मचे घमासान के बीच लालू प्रसाद ने एक ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद हो गया है. राजद के मुखिया लालू प्रसाद ने कहा, 'हिंदू भी बीफ खाते हैं, बताइए नहीं खाते हैं क्या, मांस खाने वाला गाय, बकरा, मुर्गा नहीं देखता है.'

लालू के बयान पर पलटवार करते हुए बिहार के बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि वोट के लिए आरजेडी नेता हिंदुओं को बदनाम न करें.

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के दादरी के बिसहाड़ा गांव में 29 नवंबर को गोमांस खाने की अफवाह के बाद अखलाक नाम के व्यक्ति की हत्या हो गई थी. भीड़ ने घर में घुस कर मारा था. इसके बाद ही बीफ खाने न खाने को लेकर राजनीति गर्म हो गई है.

लालू ने कहा क्या था?

* आरजेडी चीफ ने आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने कहा कि किसी को भी बीफ या मांस नहीं खाना चाहिए. इससे कई प्रकार की बीमारी होती है.

मीट खाने को लेकर दिए गए अपने बयान पर विवाद बढ़ता देख लालू ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि वे बीफ (गौमांस) नहीं बल्कि मीट खाने की बात कह रहे थे.

* लालू ने सफाई देते हुए कहा कि बीफ का मतलब सिर्फ गौमांस नहीं होता है. उन्होंने कहा कि 'कुछ थके हारे कम्युनल लोग अपनी बात को हमारे मुंह में डाल देते हैं.'

* लालू ने दादरी हत्याकांड को सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की साजिश बताया है. गौरतलब है कि लालू का बयान ऐसे समय में आया है जब देश में इस बात पर बहस चल रही है कि खाने पाने को लेकर कोई व्यक्ति या संगठन कैसे कुछ तय कर सकता है.

* लालू ने कहा- मीट खाने वाले लोग सभ्य नहीं होते. मांस नहीं खाने की सलाह देते हुए कहा कि इससे कई तरह की बीमारी होती है.

* लालू ने आरोप लगाया और कहा कि आरक्षण और सामाजिक न्याय की धारा की गोलबंदी से डरी बीजेपी और मीडिया का एक क्लास बीफ खाने-न-खाने जैसे इश्यू के पीछे मुँह छिपा रहा है.

* लालू ने ट्वीट कर कहा “ मोदीजी , रहन-सहन, खान-पान और आस्था के मुद्दे पर फसाद करने की राजनीति बंद करो."

* लालू ने कहा गाय मां के समान होती है. उसी तरह बैल और दूसरे मवेशियों का भी इंपोर्टेंस हैं उन्होंने कहा कि दादरी में कितने मवेशी काटे जाते हैं और इस काम में कौन लोग लगे हैं, इसकी भी जांच होनी चाहिए.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल