एयरटेल के 4जी ऐड पर रोक लगाने का आदेश

एयरटेल के 4जी ऐड पर रोक लगाने का आदेश नई दिल्ली: 4जी सर्विस के प्रमोशन में भारती एयरटेल का 'अब तक के सबसे तेज नेटवर्क' का दावा ऐडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया की जांच के घेरे में आ गया है। एएससीआई ने एक शिकायत के बाद कंपनी के ऐड को भ्रामक पाते हुए उसे 7 अक्टूबर तक रोकने या बदलने को कहा है।

भारती एयरटेल प्राइवेट लिमिटेड, भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर है और वह मार्केट में अपनी 4जी सर्विस का तेजी से प्रचार कर रही है।

एयरटेल ने अपने इस विज्ञापन में यह कहा है कि एयरटेल 4जी अब तक का सबसे तेज नेटवर्क है और यदि आप इससे बेहतर नेटवर्क सामने ला सकते है तो आपको जीवन भर मोबाइल बिल चुकाने की जरूरत नहीं है।

इस विज्ञापन को 7 अक्टूबर तक का समय दिया गया है और यह कहा गया है कि इसमें बदलाव किए जाए। कॉउंसिल ने इस मामले में यह कहा है कि इस विज्ञापन में चैप्टर नंबर 4.1 का उल्लंघन किया जा रहा है।

मामले में यह कहा जा रहा है कि विज्ञापन के खिलाफ एक शिकायत मिली जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।एयरटेल के प्रवक्‍ता ने इस बात की पुष्‍टि की कि कंपनी को नोटिस मिला है। कंपनी इस मुद्दे पर काउंसिल से बात कर रही है।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल