लालू,नीतीश,मोदी के चुनावी अभियान की शुभ मुहूर्त में शुरुआत

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 28, 2015, 16:18 pm IST
Keywords: Bihar Election 2015   Lalu   Modi   Nitish   Election campaign   Auspicious   बिहार चुनाव २०१५   लालू   मोदी   नीतीश   चुनाव अभियान   शुभ मुहूर्त  
फ़ॉन्ट साइज :
लालू,नीतीश,मोदी के चुनावी अभियान की शुभ मुहूर्त में शुरुआत पटना: टिकट बंटवारे के बाद शुभ मुहुर्त की तलाश अब है. बड़े नेताओं ने शुभ मुहूर्त ढूंढ़कर अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है. नीतीश कुमार ने शनिवार का दिन चुना तो लालू ने अनंत चतुर्दशी का. जबकि पीएम नरेंद्र मोदी पितृपक्ष में गांधी जयंती के दिन से अपना अभियान शुरू करेंगे.

अपने निराले अंदाज के लिए मशहूर लालू यादव ने राधोपुर में बेटे की सभा में इस बात का ऐलान कर दिया कि उन्होंने शुभ मुहूर्त देखकर बेटे के लिए प्रचार शुरू करने का दिन चुना है. लालू ने कहा कि राधोपुर का तिरसिया गांव गंगा किनारे है और दिन अनंत चतुर्थी का है.

नीतीश ने इसलिए चुना शनिवार
ज्योतिषियों के मुताबिक नीतीश के मिथुन लग्न की कुंडली है. शिव और शक्ति उनके आराध्य हैं, इसलिए उन्होंने प्रदोष का दिन यानी शनिवार 26 नवंबर चुना. शनिवार उनके लिए भाग्यशाली रहा है. पिछली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ भी उन्होंने शनिवार को ही ली थी.

मोदी के मुहूर्त की यह वजह
ज्योतिषियों के मुताबिक मोदी ने गांधी जयंती का दिन पितृपक्ष होने की वजह से चुना है. क्योंकि बिहार में लोग पितृपक्ष में पिंडदान करते हैं और मोदी गांधी का आशीर्वाद चाहते हैं. उम्मीदवारों ने भी दिन और शुभ मुहूर्त देखकर ही अपना पर्चा भी दाखिल किया है.
अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल