Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मोदी सरकार लोगों का भरोसा नहीं टूटने देगी: राजनाथ

मोदी सरकार लोगों का भरोसा नहीं टूटने देगी: राजनाथ पुणे: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाने वाले लोगों का भरोसा टूटने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि अब तक जो कदम उठाए गए हैं, उनके नतीजे जमीनी स्तर पर जल्द ही नजर आएंगे।

विभिन्न पेशेवरों को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि कई लोगों का कहना है कि 15 महीने गुजर गए लेकिन जमीनी स्तर पर कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री जिस तरह से काम कर रहे हैं, जिस तरह हमारी सरकार काम कर रही है, मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि आपका भरोसा नहीं टूटेगा ।

सिंह ने कहा, ‘‘हमें थोड़ा समय दें। कुछ समय बाद लोगों को इस सरकार की ओर से किए जा रहे अच्छे कामों के नतीजे दिखेंगे।’’ गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि संप्रग सरकार के 10 सालों के शासनकाल के दौरान देश की हालत बहुत बुरी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी मंशा अच्छी है । हमने कई कदम उठाए हैं। आपको जल्द ही नतीजे नजर आएंगे।’’ सिंह ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार कोई गैर-कांग्रेसी सरकार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आई और लोगों का यह भरोसा टूटने नहीं दिया जाएगा।

गृह मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की साख बढ़ी है जबकि थोक मूल्य सूचकांक एवं उपभोक्ता मूल्य सूचकांक नीचे आ चुका है, महंगाई काबू में है और भारतीय रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में कटौती की है, जिससे आर्थिक संवृद्धि बढ़ी है।

गृह मंत्री ने कहा कि सरकार आय की असमानता को खत्म करना चाहती है इसलिए इसने 18 करोड़ परिवारों के बैंक खाते खुलवाए हैं।एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि यदि आज घोषित ओआरओपी नीति में कोई खामी रह गई है, तो सरकार इस पर विचार करेगी।
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल