पूरे देश तक अपनी बात पहुंचाएंगे: हार्दिक पटेल

पूरे देश तक अपनी बात पहुंचाएंगे: हार्दिक पटेल नई दिल्‍ली: पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा कि हमारी लड़ाई पटेल समुदाय को अन्य पिछड़े वर्ग में शामिल करने के लिए है, हम सिर्फ अपना अधिकार मांग रहे हैं, बाकी कुछ नहीं।

उन्होंने कहा, हम देशव्यापी आंदोलन की योजना बना रहे हैं। हमारे आंदोलन में कोई राजनीतिक पार्टी शामिल नहीं है।  ये पहली बार है जब हार्दिक गुजरात से बाहर नेशनल मीडिया से रू-ब-रू हुए।

इससे पहले, दिल्ली पहुंचने पर हार्दिक पटेल ने कहा कि वो पूरे देश तक अपनी बात को पहुंचाना चाहते हैं इसीलिए वो दिल्ली आएं हैं।

साथ ही 10 राज्यों के आरक्षण का समर्थन करने वाले नेताओं से भी हार्दिक पटेल मिलेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। साथ ही हार्दिक ने यह भी साफ कर दिया कि वह यहां किसी मंत्री या राजनीतिक दल से मिलने नहीं आए हैं।

हार्दिक ने कहा कि वह भविष्य की योजना बनाने के लिए दिल्ली आए हैं, किसी मंत्री से मिलने के लिए नहीं। 'पाटीदार अनामत आंदोलन समिति' के 22-वर्षीय नेता ने संवाददाताओं से कहा, हम लोगों को पूरे देश में इस मुद्दे को ले जाना है।

हर किसी के सहयोग से आरक्षण के मुद्दे के बारे में हर आदमी, हर समाज और राज्य को बताना है। आरक्षण से देश 35 वर्ष पिछड़ गया है।

हार्दिक के एक सहयोगी ने कहा, हम लोग आरक्षण की मांग कर रहे अन्य समुदायों के नेताओं से बातचीत करेंगे और देखेंगे कि आंदोलन को आगे कैसे ले जाया जा सकता है।
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल