Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

शीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी-संजीव ने एक दूसरे को बताया दोषी

जनता जनार्दन डेस्क , Aug 30, 2015, 13:44 pm IST
Keywords: Sheena Bora murder   Indrani Mukherjee   Sanjeev Khanna   Police   शीना बोरा हत्याकांड   इंद्राणी मुखर्जी   संजीव खन्ना   पुलिस   
फ़ॉन्ट साइज :
शीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी-संजीव ने एक दूसरे को बताया दोषी मुंबई: शीना बोरा हत्याकांड को एक नया मोड़ देते हुए इंद्राणी मुखर्जी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना ने पुलिस की पूछताछ के दौरान अपराध के लिए एक दूसरे को दोषी ठहराया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इंद्राणी, उसके ड्राइवर श्याम राय और खन्ना से कल खार पुलिस थाने में पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान उन्होंने अपराध के लिए एक दूसरे पर दोष मढ़ा।

पुलिस ने बताया कि खन्ना और इंद्राणी ने पूछताछ के दौरान अस्पष्ट जवाब दिए। इंद्राणी के पुत्र और शीना के भाई मिखाइल बोरा से भी कल बांद्रा के एक होटल में पूछताछ की गई। पुलिस मिखाइल के इस दावे की भी जांच कर रही है कि इंद्राणी और संजीव की 24 अप्रैल, 2012 को शीना से मुलाकात करने और उसे अपने साथ ले जाने से कुछ घंटे पहले इंद्राणी ने मिखाइल को भी कथित तौर पर नशीला पदार्थ दिया था। मिखाइल का कहना है कि जब तक वह लोग वापस आते, वह वहां से भाग निकला। शीना की इसी दिन कथित हत्या की गई थी।

इस बीच, उस कार का कल पता लगा लिया गया है जिसमें शीना की कथित तौर पर हत्या की गई थी। तीन साल पहले अधजला शव मिलने के बाद भी पुलिस ने हत्या या दुर्घटना में मौत का मामला दर्ज नहीं किया था, जिसे लेकर पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। समझा जाता है कि यह अधजला शव शीना का था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, हमने कार का पता लगा लिया है। तीन साल में यह कार कई लोगों के पास गई। हमें अभी इसे बरामद करना है।

पुलिस ने बताया कि वह गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों को रायगढ़ जिला ले जाएगी ताकि कुछ दावों की पुष्टि की जा सके। साथ ही पुलिस तीनों आरोपियों के कॉल डाटा रिकॉर्ड भी मांग रही है। जांच रायगढ़ जिले की पेन तहसील से मिले मानव कंकाल की फॉरेन्सिक जांच पर केंद्रित है।

पुलिस ने यह भी माना कि 23 मई 2012 को पहली बार शव मिलने के बाद अपेक्षित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था। रायगढ़ पुलिस ने माना है कि अधजला शव मिलने के बाद उसने मामले में गंभीरतापूर्वक कार्रवाई नहीं की। समझा जाता है कि यह शव शीना की कथित हत्या होने के एक माह बाद मिला था।

जिला मुख्यालय अलीबाग में रायगढ़ के वर्तमान पुलिस अधीक्षक सुवेज हक ने संवाददाताओं को बताया, जब रायगढ़ पुलिस ने 2012 में बरामद कंकाल मुंबई के जेजे अस्पताल भेजा तो न अपराध की रिपोर्ट दर्ज की गई और न ही दुर्घटनावश मौत होने की।

इस साल के शुरू में रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक का प्रभार संभालने वाले हक ने कहा, मैंने सभी खामियों, चूकों की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा, हमने हमारे वरिष्ठों को तथ्यपरक रिपोर्ट दी है। पुलिस महानिरीक्षक (कोंकण रेंज) ने कल जांच के आदेश दिए थे। हम इसे यथाशीघ्र पूरी कर लेंगे और अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल