Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

भाई बहनों पर जान छिड़कते हैं बॉलीवुड सितारे

जनता जनार्दन डेस्क , Aug 29, 2015, 13:21 pm IST
Keywords: Silver screen   Bollywood stars   Life   रूपहले पर्दे   बॉलीवुड सितारे   जिंदगी   
फ़ॉन्ट साइज :
भाई बहनों पर जान छिड़कते हैं बॉलीवुड सितारे लखनऊ: रूपहले पर्दे पर अपनी दिलकश अदाओं और बेहतरीन अभिनय से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड सितारे असल जिंदगी में हम आपकी तरह ही अपने भाई बहनों पर जान छिड़कते हैं।
        
फिल्मी दुनिया की चकाचौंध के विपरीत इन सितारों की असल जिंदगी आमतौर पर सादगी और संस्कारों से भरी होती है। इनके दिल अपनों के लिए धड़कते हैं। अपनों को सफलता के नए आयाम चूमते देख इनके चेहरे खुशी से दमकते हैं जबकि उनको आसमान की बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए ये दिन रात एक कर देते हैं।
       
भाई बहन के अटूट रिश्ते को बेहतरीन अंदाज में निभाने की फेहरिस्त में सबसे बड़ा नाम बॉलीवुड के दंबग स्टार सलमान खान का है। अपनी बेहतरीन लेखन शैली की बदौलत बॉलीवुड को कई यादगार फिल्मे दे चुके सलीम खान के बड़े बेटे सलमान का अपने भाई अरबाज और सोहेल को फिल्मी दुनिया में स्थापित करने का योगदान किसी से लुका छिपा नहीं है।
        
बेहद भावुक प्रवृत्ति के सल्लू मियां भाइयों की तरह ही अपनी बहन अर्पिता और अलवीरा के लिए भी जान लुटाते हैं। हाल ही में अर्पिता की शादी देश दुनिया में सबसे महंगे और भव्य विवाह समारोह मे से एक आंकी गयी। अर्पिता की विदाई के समय सल्लू के चेहरे के भाव बहन के प्रति उनके असीम प्रेम की दास्तां बयां करने के लिए काफी थे।

छोटे पर्दे की महारानी कही जाने वाली एकता कपूर ने अपने भाई तुषार कपूर को रूपहले पर्दे में स्थापित करने के लिए एडी चोटी का जोर लगा दिया था। तुषार को अपनी बहन का साथ उस समय मिला जब वह बॉलीवुड में खुद की पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।     
    
टेलीविजन धारावाहिक 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की जबरदस्त लोकप्रियता के बाद दिनोदिन सफलता के नए शिखर छूने वाली एकता ने तुषार को अपनी फिल्म 'क्या कूल है हम', 'शोर इन द सिटी' और 'शूटआउट एट वडाला' में मजबूत किरदार दिलाया जिसकी बदौलत तुषार को अन्य फिल्मों में अहम रोल मिले।

दंबग फेम सोनाक्षी सिन्हा अपने जुडवां भाई लव और कुश में जान छिड़कती हैं। दंबग की अपार सफलता के बाद बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में शुमार सोनाक्षी इन दिनों अपने भाई लव को ब्रेक दिलाने के लिए प्रयासरत हैं और उम्मीद है कि आने वाले साल में शत्रु पुत्र लव का किसी न किसी भूमिका में बॉलीवुड में आगाज हो।

करिश्मा यानी लोलो के नक्शेकदम पर चलकर बॉलीवुड में हिट फिल्मों की झड़ी लगाने वाली करीना कपूर उर्फ बेबो का अपनी बड़ी बहन के प्रति प्यार बॉलीवुड के गलियारों में मिसाल के तौर पर जाना जाता है। सैफ अली खान से निकाह रचाने के बाद भी लोलो और बेबो की जोड़ी को पार्टियों की जान समझा जाता है। साली होने के साथ-साथ करिश्मा सैफ की नजदीकी मित्र भी हैं जिस नाते सैफ बहनों के आपसी प्रेम की काफी कद्र भी करते हैं।

बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दे चुकी काजोल की तरह तनूजा की छोटी बेटी तनीशा अब तक कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी हैं। अजय देवगन से विवाह रचाने के बाद अपनी निजी जिंदगी को ज्यादा समय दे रही काजोल बहन के संघर्ष से अंजान नहीं है और उसे सफलता के लिए हरकदम उत्साहित करती रहती है। हाल ही में तनीशा के थियेटर डेब्यू के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में काजोल अपनी मां तनूजा के साथ आयी और कलाकारों का उत्साहवर्धन किया।

अभिनय के अलावा अनूठे पहनावे के लिए बॉलीवुड में विख्यात सोनम कपूर इसका श्रेय अपनी छोटी बहन रिया को देती है जो एक निर्माता होने के साथ-साथ बेहतरीन ड्रेस डिजाइनर भी हैं। दोनो बहने अपने इकलौते भाई हर्षवर्धन कपूर को सफल निर्माता के तौर पर स्थापित करने के लिए प्रयासरत हैं। हर्षवर्धन की जल्द ही फिल्म 'मिर्जा साहिबां' रिलीज होने को है।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की पुत्री श्वेता नंदा यूं तो बॉलीवुड की चमकधमक भरी दुनिया से परहेज करती है। अपने उद्योगपति पति निखिल नंदा और बच्चों नव्या और अगस्त्या के साथ व्यस्त होने के बावजूद श्वेता अपने भाई अभिषेक की हौसलाभजाई से कभी नहीं चूकती। ऐश्वर्या भी श्वेता की पूरी इज्जत करती हैं और बच्चन परिवार समूचे बॉलीवुड में एक आदर्श परिवार का खाका प्रस्तुत करता है।

ऐश्वर्या राय बच्चन के इकलौते भाई आदित्य राज मर्चेंन्ट नेवी में इंजीनियर के तौर पर कार्यरत हैं जबकि उनकी पत्नी शारिमा राय 2009 की मिसेज इंडिया की उपविजेता रही हैं। फिल्मी अंदाज से कोसो दूर हर रक्षाबंधन में ऐश्वर्या अपने भाई की कलाई में राखी बांधना नहीं भूलती। इस बारे में उनका कहना है कि दुनिया जितनी भी बड़ी क्यों न हो जाये भाई बहन के बीच की दूरी कभी नहीं बढ़ा पाएगी।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल