एआईपीएमटी का रिजल्ट घोषित, हरियाणा के विपुल बने टॉपर

एआईपीएमटी का रिजल्ट घोषित, हरियाणा के विपुल बने टॉपर नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने आज ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट (एआईपीएमटी) का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस बार हरियाणा के जींद जिले के विपुल ने यह एग्जाम टॉप किया है। वहीं, राजस्थान की खुशी तिवारी इस एग्जाम में दूसरे स्थान पर रहीं। सीबीएसई के मुताबिक दोनों ही टॉपर्स अनरिजर्व्ड कैटिगरी से हैं।

गौरतलब है कि 3 मई को हुई एआईपीएमटी की परीक्षा में पेपर लीक होने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द कर दिया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने जून में सीबीएससी को एआईपीएमटी का रीटेस्ट करवाने का निर्देश दिया, जिसके बाद बोर्ड ने 25 जुलाई को एआईपीएमटी की फिर से परीक्षा करवाई। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को 17 अगस्त तक रिजल्ट घोषित करने का निर्देश दिया था।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक सीबीएससी ने एआईपीएमटी के रीटेस्ट का रिजल्ट सोमवार को घोषित किया। सीबीएसई ने बताया कि इस परीक्षा के लिए करीब 6.23 लाख कैंडिडेट्स ने रजिस्टर किया था, लेकिन इनमें से करीब 4.22 लाख कैंडिडेट्स ने ही अपना ऐडमिट कार्ड डाउनलोड किया। एआईपीएमटी रीटेस्ट 50 शहरों के 1065 केंद्रों पर आयोजित करवाया गया था।
अन्य शिक्षा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल