Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आईएसआई पाक पीएम का चाहती थी तख्ता पलत, इसलिए नवाज शरीफ ने दिया इस्तीफा

आईएसआई पाक पीएम का चाहती थी तख्ता पलत, इसलिए नवाज शरीफ ने दिया इस्तीफा इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने पूर्व आईएसआई प्रमुख जहीरल इस्लाम पर यहां पिछले साल हिंसक प्रदर्शनों को बढ़ावा देकर नवाज शरीफ सरकार की तख्तापलट की साजिश रचने संबंधी अपने दावे पर पैदा हुए विवाद के बाद अपने पद से आज इस्तीफा दे दिया। सूचना मंत्री परवेज रशीद ने कहा कि पर्यावरण मंत्री मुशहीदुल्लाह खान ने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भेज दिया।

खान ने कल बीबीसी उर्दू सेवा के साथ एक साक्षात्कार में दावा किया था कि सरकार ने पूर्व आईएसआई प्रमुख की एक बातचीत को रिकॉर्ड किया था जिससे ये साबित होता है कि वह सरकार को गिराने के लिए पिछले साल इस्लामाबाद में सड़कों पर हुए प्रदर्शन में एक साजिश के हिस्सा थे।

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन एक साक्षात्कार में मुशहीदुल्लाह खान ने दावा किया था कि एक असैन्य खुफिया एजेंसी ने इस्लाम को प्रदर्शनकारियों से अराजकता पैदा करने के लिए कहते हुए रिकॉर्ड किया था। सरकार द्वारा उनके इस बयान से दूरी बनाने और मीडिया में कड़ी आलोचना के बाद मंत्री ने प्रधानमंत्री को अपना त्यागपत्र भेज दिया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उनके त्यागपत्र को अब तक स्वीकार नहीं किया गया है क्योंकि शरीफ पहले मंत्री से संबंधित साक्षात्कार और बयानों के बारे में जानना चाहते हैं।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल