Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मोदी, जयललिता के बीच भोज पर चर्चा

मोदी, जयललिता के बीच भोज पर चर्चा चेन्नई: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने शुक्रवार को अपने आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भोज दिया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय हित के मुद्दों पर भी चर्चा की। तमिलनाडु सरकार द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, मोदी-जयललिता के बीच 50 मिनट तक बातचीत हुई।

जयललिता ने प्रधानमंत्री मोदी को तमिलनाडु के मुद्दों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रीय हथकरघा दिवस तथा इंडिया हैंडलूम ब्रांड की शुरुआत करने मोदी तमिलनाडु में थे।

मोदी का हथकरघा इस्तेमाल को बढ़ावा देने का आह्वान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हथकरघा इस्तेमाल को बढ़ावा देने का आह्वान किया। यहां मद्रास विश्वविद्यालय में प्रथम हथकरघा दिवस के मौके पर मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कही उस बात का उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने लोगों से खादी परिधान खरीदने के लिए कहा था।

मोदी ने कहा, मैंने लोगों से खादी निर्मित एक चीज का इस्तेमाल करने के लिए कहा था..मुझे बताया गया कि उसके बाद से खादी की बिक्री 60 फीसदी बढ़ गई है।

उन्होंने कहा, हमें अब हथकरघा के लिए भी वैसा ही आह्वान करने की जरूरत है। क्या हम हमारे रोजमर्रा के जीवन में हथकरघा का उपयोग नहीं बढ़ा सकते।

मोदी ने कहा, मुझे बताया गया है कि कुल कपड़ा खपत में अभी 15 फीसदी हथकरघा निर्मित है, अगर इसे बढ़ाकर 20 फीसदी कर दिया जाए, तो इससे बहुत बड़ा उछाल आएगा।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल