Saturday, 23 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

फोर्ब्स: अमिताभ, सलमान, अक्षय सर्वाधिक कमाऊ अभिनेता

फोर्ब्स: अमिताभ, सलमान, अक्षय सर्वाधिक कमाऊ अभिनेता वाशिंगटन: फोर्ब्स पत्रिका ने अपनी पहली वैश्विक सूची में महानायक अमिताभ बच्चन, सलमान खान और अक्षय कुमार को दुनिया के सबसे कमाऊ शीर्ष 10 अभिनेताओं में शामिल किया है।

इस सूची में हॉलीवुड से लेकर हांगकांग और बॉलीवुड के अभिनेताओं को शामिल किया गया है।

अमिताभ और सलमान 3.35 करोड़ डॉलर (पिछले साल) की कमाई के साथ संयुक्त रूप से सातवें पायदान पर हैं। वहीं, बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार 3.25 करोड़ डॉलर कमाकर नौवें स्थान पर रहे।

'किंग खान' शाहरुख खान और रणबीर कपूर 2.6 करोड़ डॉलर और 1.5 करोड़ डॉलर के साथ क्रमश: 18वें और 30वें पायदान पर रहे।

फोर्ब्स ने उल्लेख किया कि अमिताभ अपने 50 वर्षो के करियर में 150 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। उन्होंने 2014 की फिल्म 'भूतनाथ रिट्र्न्‍स' में अपनी भूमिका की बदौलत सबसे ज्यादा कमाई करना जारी रखा।

भारत के सबसे बड़े सितारों में से एक सलमान खान वर्ष 1989 से लेकर अब तक करीब 80 फिल्मों में अदाकारी कर चुके हैं। अक्षय कुमार वर्ष 1992 से लेकर अब तक करीब 150 फिल्मों में काम कर चुके हैं।

भारत के लियोनाडरे डिकैप्रियो कहलाने वाले शाहरुख अपनी 'हैप्पी न्यू ईयर' और 'फैन' जैसी फिल्मों के अलावा पान मसाला सहित अन्य विज्ञापनों से कमाई कर रहे हैं।

फोर्ब्स की ओर से कहा गया, भारतीय अभिनेता रणबीर कपूर बॉलीवुड के शीर्ष अभिनेताओं में से एक हैं। वह पहली बार दुनिया के सर्वाधिक कमाऊ अभिनेताओं की सूची में शामिल हुए हैं।

अन्य शीर्ष 10 अभिनेताओं में हॉलीवुड अभिनेता विन डीजल (3), ब्रेडले कूपर (4), एडम सैंडलर (5), टॉम क्रूज(6) और मार्क वहलबर्ग (10) शामिल हैं।
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack