आंखों के रंग से पहचानें इंसान का स्वभाव

आंखों के रंग से पहचानें इंसान का स्वभाव नई दिल्ली: आंखों के रंगों के आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व का पता चलता है। जी हां, आंखे ही तो हमारा आईना होती है। किसी व्यक्ति को जानने-समझने के लिए उससे बातचीत करना जरूरी समझा जाता है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि आंखों का रंग भी इंसान के बारे में बहुत कुछ बता सकता है। काली आंखों वाले लोग रात की तरह रहस्यमय और अंतर्दृष्टि वाले होते हैं, जबकि धुंधली आंखों वाले लोग बेहद स्वाभाविक होते हैं। आध्यात्म का अभ्यास करने वाली मधु कोटिया ने वेबसाइट 'इंडियाटैरोट डॉट कॉम' पर बताया कि लोगों की आंखे कैसे उनको जानने में मददगार हो सकती हैं।

काली आंखें: काली आंखों वाले लोग रहस्यमय होते हैं और उन्हें पूर्वाभास बहुत ज्यादा होता है। वे भरोसे के काबिल होते हैं और राज को राज रखने में माहिर होते हैं। काली आंखों वाले लोग जिम्मेदार और वफादार होते हैं। वे कर्मठ और आशावादी होते हैं।

भूरी आंखें: भूरी आंखों वाले आकर्षक होते हैं, वे आत्मविश्वासी और रचनात्मक होते हैं। वे स्वभाव से दृढ़ निश्चयी होते हैं, लेकिन कभी-कभी दूसरों के सामने अपनी बात रखने में उन्हें मुश्किल होती है।

धुंधली आंखें: ऐसी आंखों वाले लोग स्वाभाविक, मौज-मस्ती और रोमांच पसंद होते हैं। वे समय के साथ चलना और परिस्थितियों के साथ ढलना जानते हैं। वे साहसी होते हैं और एकरसता की जिंदगी से बहुत जल्दी ऊब जाते हैं। लोग उनकी तरफ बड़ी सहजता से आकर्षित हो जाते हैं।

ग्रे रंग की आंखें: ग्रे रंग की आंखों वाले प्रभावशाली, सशक्त और विनम्र होते हैं। वे बहुत कम आक्रामक होते हैं और जुनूनी होते हैं। वे प्रेम और रोमांस के प्रति बेहद गंभीर होते हैं। उनकी अंदरूनी ताकत, विश्लेषणात्मक सोच और तार्किक क्षमता उन्हें किसी भी परिस्थति में नेतृत्व करने के योग्य बनाती है।

हरी आंखें: हरी आंखों वाले लोग बुद्धिमान, उत्साहित और जीवंत स्वभाव के होते हैं। वे हर काम जोश के साथ करते हैं और खूबसूरत होते हैं। ऐसे लोग बेहद ईष्यालु भी होते हैं।

नीली आंखें: नीली आंखों वाले बेहद आकर्षक, शांत, तेज दिमाग और रिश्तों में विश्वास रखने वाले होते हैं। वे दूसरों को खुश रखने की कोशिश करते हैं। वे दयालु और गंभीर होते हैं। वे सब बातों पर गौर करने वाले बहिर्मुखी स्वभाव के होते हैं।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल