लोकसभा और राज्यसभा में कलाम को श्रद्धांजलि, कार्यवाही स्थगित

लोकसभा और राज्यसभा में कलाम को श्रद्धांजलि, कार्यवाही स्थगित नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन को लेकर सरकार ने देशभर में सात दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है, वहीं संसद की कार्यवाही पर भी मंगलवार को इसका असर देखने को मिला।

डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा की कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए, जबकि राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

लोकसभा और राज्यसभा में इस दौरान सांसदों ने दो मिनट का मौन रखा। इससे पहले दोनों सदनों में स्पीकर ने शोक संदेश पढ़ा। सोमवार को पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले के बाबत गृह मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को सदन में बयान देने वाले थे, लेकिन समझा जा रहा है कि अब वह गुरुवार को बयान देंगे।

बीजेपी संसदीय दल की बैठक
इस बीच मंगलवार सुबह करीब 10 बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लाल कृष्ण आडवाणी भी शामिल हुए। मीटिंग के दौरान सांसदों ने पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर शोक प्रकट करते हुए दो मिनट का मौन भी रखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक के दौरान गुरदासपुर हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने मृतकों और शहीदों के परिवार के प्रति सहानुभूति जाहिर की. बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे।

डॉ. कलाम को याद करते हुए बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'कलाम पहले राष्ट्रभक्त थे, फिर राष्ट्रपति। वह कभी अपनी शि‍क्षा के लिए अखबार बेचा करते थे और आज दुनिया उनकी तस्वीर छाप रही है।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल