Wednesday, 24 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

संसद का मॉनसून सत्र: ललित मोदी, व्यापम मुद्दों को लेकर विपक्ष ने किया फिर हंगामा

जनता जनार्दन डेस्क , Jul 27, 2015, 13:17 pm IST
Keywords: Parliament monsoon session   Opposition   Lok Sabha   Lalit Modi   Wyapmn scam   संसद   मानसून सत्र   विपक्ष   लोकसभा   ललित मोदी प्रकरण   व्यापमं घोटाला   
फ़ॉन्ट साइज :
संसद का मॉनसून सत्र: ललित मोदी, व्यापम मुद्दों को लेकर विपक्ष ने किया फिर हंगामा नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र दूसरे सप्ताह की शुरुआत भी विपक्ष के हंगामे से शुरू हुई। सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर ललित मोदी प्रकरण, व्यापमं घोटाला मामले एवं अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस एवं कुछ अन्य दलों के सदस्यों के भारी हंगामे के कारण 35 मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। दूसरी, सरकार आज सदन में गुरदासपुर आतंकी हमले को लेकर बयान देगी।

काली पट्टी बांध कर सदन में नहीं आने और तख्तियां, पर्चे नहीं दिखाने की लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की चेतावनी के बावजूद कांग्रेस सदस्य आज भी सदन में अपनी बांह पर काली पट्टी लगाकर आए और नारे लिखी तख्तियां दिखाईं। सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें आईपीएल पर एन के प्रेमचंद्रन, मल्लिकार्जुन खडगे, वीरप्पा मोइली, पी करूणाकरण आदि के नोटिस प्राप्त हुए हैं।

व्यापमं मामले पर मोहम्मद सलीम, एम बी राजेश एवं अन्य के नोटिस मिले हैं। इसके अलावा साम्प्रदायिक हिंसा पर अधीर रंजन चौधरी के अलावा तेलंगाना में पृथक उच्च न्यायालय स्थापित करने का नोटिस भी प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि ये मामले महत्वपूर्ण हैं, लेकिन इन्हें अन्य अवसरों पर उठाया जा सकता है। उन्होंने इन नोटिसों को अस्वीकार कर दिया।इस पर कांग्रेस सदस्य तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए।

कांग्रेस सदस्यों की तख्तियों पर लिखा था, भ्रष्टाचार पर लंबे चौड़े भाषण, ललित मोदी पर क्यों मौनासान’, ‘जब बड़े मोदी मेहरबान, तो छोटे मोदी पहलवान’, मोदीजी 56 इंच दिखाओ, सुषमा, वसुंधरा को हटाओ। प्रधानमंत्री चुप्पी तोड़ो’ इस दौरान टीआएस सदस्य भी तख्तियां लेकर तेलंगाना में पृथक उच्च न्यायालय स्थापित करने की मांग करते हुए आसन के समीप आकर नारे लगाने लगे।

राजद के जयप्रकाश नारायण यादव और जदयू के कौशलेन्द्र कुमार, सपा के धर्मेन्द्र यादव आसन के समीप आकर जाति गणना के आंकड़े प्रकाशित करने की मांग कर रहे थे। राज्यसभा सदस्य कल्पतरू दास के निधन के कारण उच्च सदन की कार्यवाही उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद दिन भर के लिए स्थगित करदी गई।   
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल