Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

'बाजीराव मस्‍तानी की प्रियंका चोपड़ा हुईं 33 की

'बाजीराव मस्‍तानी की प्रियंका चोपड़ा हुईं 33 की मुंबईः बॉलीवुड की 'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा आज अपना 33वां जन्‍मदिन मना रही हैं. उनका जन्‍म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर (झारखंड) में हुआ था. प्रियंका इन‍दिनों अपनी आगामी फिल्‍म 'बाजीराव मस्‍तानी' की शूटिंग कर रही हैं.

खबरों के अनुसार वो बर्थडे सेलीब्रेट करने के लिए वापस मुंबई लौट आई है. प्रियंका ने फिल्‍म 'द हीरो' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. फिल्‍म में सनी देओल और प्रीति जिंटा मुख्‍य भूमिकाओं में थे.

प्रियंका के सांवले रंग के कारण बचपन में उन्‍हें चिढ़ाया जाता था लेकिन कोई यह नही जानता था कि यह लड़की बडे पर्दे पर एक दिन धमाल मचा देगी. प्रियंका ने वर्ष 2003 में फिल्‍म 'अंदाज' में निगेटिव किरदार से सबको हैरान कर दिया. फिल्‍म में अक्षय कुमार और करीना कपूर भी मुख्‍य भूमिका में थे.

फिल्‍म के गाने आज भी हिट हैं. प्रियंका ने इसके बाद और कई फिल्‍मों में काम किया जिसमें दर्शकों ने उन्‍हें खासा पसंद किया.

प्रियंका ने अमेरिका में 'फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता' में दूसरा स्‍थान प्राप्‍त किया और इसके बाद मिस इंडिया वर्ल्ड के खिताब को भी अपने नाम कर लिया. उस समय मिस इंडिया वर्ल्ड का ताज पहनने वाली वह पाँचवीं भारतीय थी.

प्रियंका ने वर्ष 2008 में फिल्‍म 'फैशन' में काम किया. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया. फिल्‍मों में प्रियंका हमेशा से ही कुछ हटकर करती हैं और दर्शकों की वाहवाही लूट लेती हैं.

प्रियंका ने अपने सफल करियर में 'कृष 3' (2013), 'बर्फी' (2012), 'डॉन 2' (2011), 'गुंडे' (2014), 'मैरीकॉम' (2014),  'मुझसे शादी करोगी' (2004), 'दिल धड़कने दो' (2015) और 'अग्निपथ' (2012) जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया है.
प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की महंगी अभिनेत्रि‍यों में से एक मानी जाती हैं. फिल्‍म 'मैरीकॉम' में उन्‍होंने एक बॉक्‍सर की भूमिका निभाई थी. खुद मैरीकॉम ने उनकी तारीफ की थी और कहा था कि प्रियंका ने उनकी बचपन की यादों को ताजा कर दिया. फिल्‍म बॉक्‍सर मैरीकॉम की बायोपिक फिल्‍म थी.

प्रियंका एकबार फिल्‍म 'गंगाजल 2' से धमाका करनेवाली हैं. फिल्‍म में उन्‍होंने एक महिला पुलिस ऑॅफिसर का किरदार निभाया है.

प्रकाश झा की इस फिल्‍म की शूटिंग हाल ही में पूरी हुई है. फिल्‍म के पहले संस्‍करण में अभिनेता अजय देवगन ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. फिल्‍म में उनकी लुक बेहद दमदार लग रहा है.

इसके अलावा वे जल्‍द ही रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के साथ फिल्‍म 'बाजीराव मस्‍तानी' में दिखाई देंगी. प्रियंका को जनता जनार्दन के पाठकों और संपादकीय परिवार की तरफ से जन्‍मदिन की ढेर सारी शुभकामनायें.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल