Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

'खुफिया' ड्रोन के मुद्दे पर पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

'खुफिया' ड्रोन के मुद्दे पर पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब इस्लामाबाद: एक कथित भारतीय खुफिया ड्रोन द्वारा पाकिस्तान की क्षेत्रीय सीमा का उल्लंघन किए जाने का दावा करते हुए पाकिस्तान ने आज भारतीय उच्चायुक्त को विदेश कार्यालय में तलब किया ।

पाकिस्तान का कहना है कि इस ड्रोन का इस्तेमाल नियंत्रण रेखा के पास आसमान से तस्वीरें लेने के लिए किया जा रहा था। भारतीय मिशन के एक अधिकारी ने कहा कि उच्चायुक्त टी सी ए राघवन को आज विदेश कार्यालय बुलाया गया था।

पाकिस्तानी सेना ने कल दावा किया था कि भारतीय ड्रोन का इस्तेमाल पाक अधिकृत कश्मीर के भीमबेर इलाके में नियंत्रण रेखा के पास आसमान से तस्वीरें लेने के लिए किया जा रहा था और इसे पाकिस्तान की क्षेत्रीय अखंडता के उल्लंघन की वजह से गिरा दिया गया।हालांकि भारतीय सेना और भारतीय वायुसेना दोनों ने ही अपने किसी भी ड्रोन को मार गिराए जाने या दुर्घटनाग्रस्त होने की बात से इंकार किया है।

भारत और पाकिस्तान द्वारा एक दूसरे के साथ फिर से संपर्क स्थापित करने पर सहमत होने के कुछ ही दिन बाद संबंधों में उस समय एकबार फिर से तनाव सामने आ गया, जब कल पाकिस्तान रेंजर्स ने अखनूर सेक्टर में गोलियां और मोर्टार दागकर दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस गोलीबारी में एक महिला मारी गई थी और बीएसएफ के दो जवानों समेत छह अन्य लोग घायल हो गए थे।
अन्य सेना लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल