Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

24 जून को देश भर में बैंकों की हड़ताल

24 जून को देश भर में बैंकों की हड़ताल वडोडरा: अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ ने आज राज्य बैंक कर्मचारी संघ की विभिन्न मांगों को लेकर 24 जून को राष्ट्रव्यापी आंदोलन की घोषणा की है।

उन्होंने एसबीआई प्रबंधन पर आरोप लगाया कि एसबीआई अपनी प्रभुत्ववादी मानसिकता के तहत अपने एसोसिएट बैंक्स के ऊपर परफार्मेंस को लेकर अनावश्यक दबाव डालता है।

राज्य बैंक कर्मचारी संघ के अंतर्गत स्टेट बैंक के एसोसिएट बैंक्स की कई यूनियनें आती हैं जिनमें स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर और जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर और स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद के अलावा अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के तहत आने वाले सभी बैंक आते हैं।

एसएसबीईए अपनी मांगो को लेकर संबंधित शहरों में बंद का भी आह्वान करेगी।अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सीएच वेंकटचलम के अनुसार हमारी कई मांगें हैं जिनमें सबसे महत्वपूर्ण मांग एसबीआई से अलग होने की है।

इसके अलावा ट्रेड यूनियन को काम ना करने देना, उन्हें अपना पक्ष ना रखने देना, सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत भर्तियों में लचीले नियमों को ना लागू करना, स्टाफ के लिए हाउसिंग लोन की मात्रा को बढ़ाना, पेन्डिंग मांगों को पहले पूरा करना, पार्ट टाइम कर्मचारियों की भर्ती करना हमारी कुछ अन्य मांगें हैं।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल