Wednesday, 28 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बिहार चुनाव सितंबर-अक्तूबर में: चुनाव आयोग

बिहार चुनाव सितंबर-अक्तूबर में: चुनाव आयोग नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव सितंबर-अक्टूबर में किसी समय कराए जा सकते हैं। चुनाव में बाहुबल व धनबल पर अंकुश लगाने के लिए राज्य में बड़े पैमाने पर केंद्रीय बल तैनात किए जाएंगे और पुनर्गठित व्यय निगरानी प्रणाली इस्तेमाल में लाई जाएगी।

इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी का एकजुट जनता परिवार से मुकाबला होने की उम्मीद है।

मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 31 जुलाई तक मतदाता सूची तैयार हो जाएगी। उन्होंने 'बिहार चुनाव को सभी चुनावों की जननी' करार दिया।

उन्होंने कहा कि पिछली बातों के हिसाब से चुनाव सितंबर या अक्टूबर में किसी समय हो सकते हैं। वैसे आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया शुरू करना अभी बाकी है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को किसी भी सटीक चुनाव कार्यक्रम पर पहुंचने से पहले मौसम की स्थिति, त्यौहारों, परीक्षाओं, छुट्टियों, भारी मानसून, भारी बारिश, बाढ़ को ध्यान में रखना होगा। जैदी ने यह बताने से इनकार कर दिया कि चुनाव कितने चरण में कराए जाएंगे।

उन्होंने कहा, 'धनबल का इस्तेमाल बिहार में एक बड़ी समस्या है। अत:, इस बार हम अधिक व्यवस्थित प्रयास करने जा रहे हैं। कुछ कानूनी संशोधन कानून मंत्रालय से अभी आने बाकी हैं। लेकिन अपनी शक्तियों के अंतर्गत हमने व्यय निगरानी प्रणाली शुरू की है।
अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack