Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

छुट्टियों के दौरान ऐसे करें त्वचा की देखभाल

जनता जनार्दन डेस्क , May 03, 2015, 12:05 pm IST
Keywords: Summers   Holidays   Travel   Skin   Skin care   Packing   Travel tips   गर्मियां   छुट्टियां   ट्रैवल   त्वचा   त्वचा की देखभाल   पैकिंग   ट्रैवल टिप्स  
फ़ॉन्ट साइज :
छुट्टियों के दौरान ऐसे करें त्वचा की देखभाल नई दिल्ली: अगर आप गर्मियों में छुट्टियों में जाने का प्लान कर रहे हैं तो जरूरी है कि अपनी पैकिंग ठीक से करें। पैकिंग के समय स्टाइलिश हैट्स, सनग्लास और सनस्क्रीन रखना न भूलें. बैग को बिना वजह की चीजों को न भरें।

ये हैं कुछ ट्रैवल टिप्स:
1. उन चीजों से भी बैग भरें, जिनकी आपको यात्रा के दौरान जरूरत है। गर्मियों की छुट्टियों के लिए कपड़ों का चुनाव ठीक से करें, जरूरत हो तो किसी स्टाइलिस्ट की मदद लें।

2. कैप, हैट्स रखना न भूलें ये आपके सिर को ठंडा रखेंगे। अपनी त्वचा की देखभाल के लिए सनस्क्रीन रखें। फेशियल टीशू का भी इस्तेमाल करें, जिससे त्वचा चिपचिपी न हो।

3. यात्रा के दौरान अच्छा खाना खाएं। तरल पदार्थ ज्यादा से ज्यादा लें. पानी, नारियल पानी, जूस आपको सूरज की तेज किरणों से बचाएगी। खीरा, तरबूज और संतरे भी बहुत उपयोगी हैं।

4. यात्रा पर जाने से एक दिन पहले घर में अच्छे से आराम करें, जिससे छुट्टियों के दौरान पूरी मौज-मस्ती कर पाएं।

5. गर्मियों में एयरपोर्ट पर हमेशा भीड़ रहती है। पार्किंग, लाइन में इंतजार में काफी समय निकल जाता है। इसलिए अच्छा होता है अगर एयरपोर्ट जल्दी पहुंचा जाए, जिससे सभी फॉर्मैलिटी समय से पूरी हो जाए।

6. सुबह और शाम आउटडोर एक्ट‍िविटी के लिए सबसे अच्छा समय है। अगर आप अंदर रहना पसंद करते हैं तो ऐसा होटल चुनें जहां अच्छी इनडोर एक्ट‍िविटी हो। दोपहर के समय बाहर जाने से बचें।

7. अगर आप आखिरी समय में कुछ प्लान कर रहे हैं तो होटल ऐसे डील रखते हैं। स्मार्टफोन इन डील्स को ढूंढ़ने में आपकी मदद कर सकते हैं।
अन्य लाइफ एंड स्टाइल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल