Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

विवेक से करें सोशल मीडिया का उपयोग: नंदिता दास

विवेक से करें सोशल मीडिया का उपयोग: नंदिता दास बेंगलूरू: सामाजिक गतिविधियों में सरगर्मी से हिस्सा लेने वाली अदाकारा एवं फिल्म निदेशक नंदिता दास का कहना है कि सोशल मीडिया उभरता हुआ एक जबरदस्त मंच है और उसका उपयोग हर चीज पर महज चीख-पुकार मचाने की जगह विवेक से करना चाहिए।
    
सभी पुरुष संभावित बलात्कारी हैं की अपनी कथित टिप्पणी से ट्विटर पर हाल ही में लोगों के हमलों के घेरे में आई नंदिता ने कहा, मैं समझती हूं कि हमें अपनी जंग लड़नी है और हर चीज पर महज चीख-पुकार नहीं मचानी है।
     
ट्विटर पर उन्होंने अपनी सफाई देते हुए कहा कि बलात्कारी वाली टिप्पणी पर उन्हें गलत रूप में पेश किया गया है।
     
अदाकारा ने एक साक्षात्कार में कहा, सोशल मीडिया में ढेर सारी ऐडवोकेसी की जा रही हैं। वे पिटीशन डाल रहे हैं। मेरा मतलब है कि सारी नेट-न्यूट्रलिटी चीजें सोशल मीडिया के मार्फत की जा रही हैं।
     
नंदिता ने कहा कि मैं सोशल मीडिया का तिरस्कार नहीं करना चाहती क्योंकि मैं समझती हूं कि यह एक जबरदस्त मंच है और इसका उपयोग विवेक से किया जाना चाहिए। मैं समझती हूं कि हमें अपनी जंग लड़नी है और हर चीज पर महज चीख-पुकार नहीं मचानी है।
     
बेंगलूरू में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आई अदाकारा ने क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम की हार के मुद्दे पर सोशल मीडिया पर क्रिकेटर विराट कोहली की प्रेमिका एवं फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की आलोचना पर भी टिप्पणी की और कहा कि लोग हर गैर-विवादित मुद्दे को विवादित बना देते हैं।
     
फायर, फिराक और अर्थ जैसी फिल्मों के लिए चर्चित अदाकारा ने कहा कि अभी उनका ध्यान फिल्म निर्देशन पर है। उन्होंने कहा, अब मैं अपना ज्यादा ध्यान फिल्म निर्देशन पर लगाना चाहती हूं। अगर निर्देशक के रूप में कुछ अच्छी चीज आती है तो मुझे खुशी होगी।
     
वह फिलहाल सादत हसन मंटो के अलावा एक ऑस्ट्रेलियाई परियोजना पर भी काम कर रही हैं।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल