छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में 7 जवान शहीद, 12 घायल

जनता जनार्दन डेस्क , Apr 12, 2015, 16:09 pm IST
Keywords: Chhattisgarh   Maoist   Sukma district   छत्तीसगढ़   नक्सल   सुकमा जिले  
फ़ॉन्ट साइज :
छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में 7 जवान शहीद, 12 घायल रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। इसमें पुलिस के एक प्लाटून कमांडर समेत सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए तथा 12 अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं।

राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) आर के विज ने बताया कि सुकमा जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिड़ेमल गांव के जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया है। इस हमले में पुलिस के प्लाटून कमांडर समेत सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। वहीं 12 अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं।

विज ने बताया कि क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर आज पोलमपल्ली थाना से एसटीएफ के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब पिड़मेल गांव के जंगल के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए तथा 12 अन्य घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों द्वारा गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की और कुछ देर तक मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। इधर, घटना की जानकारी पुलिस दल ने अपने उच्चाधिकारियों को दी तब क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया।

विज ने बताया कि हमले में घायल जवानों को बाहर निकाल लिया गया है तथा उन्हें कांकेरलंका लाया गया है। घायलों के बेहतर इलाज के लिए उन्हें रायपुर रवाना किया जाएगा। वहीं शहीद जवानों के शवों को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है।
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल