Thursday, 22 August 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पाक के आईएसआई चीफ रिजवान अख्तर अमेरिका दौरे के लिए रवाना

पाक के आईएसआई चीफ रिजवान अख्तर अमेरिका दौरे के लिए रवाना पाकिस्तान: पाकिस्तानी की एक खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के चीफ रिजवान अख्तर बुधवार को अमेरिका के अपने पहले आधिकारिक यात्रा के लिए रवाना हुए है। इस यात्रा में अख्तर क्षेत्रीय सुरक्षा एवं अफगानिस्तान और आतंकवाद रोधी मामलों से निपटले के लिए चर्चा करेंगे।

डॉन के मुताबिक अख्तर के अमेरिका यात्रा का ऐलान करते हुए बताया गया है कि 'आईएसआई के महानिदेशक अमेरिका के आधिकारिक यात्रा पर रवाना हो चुके है। आईएसपीआर के प्रवक्ता ने कहा है कि इस यात्रा के दौरान वह खुफिया जानकारीयों से जुड़े मामलों पर चर्चा करेंगा।

सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि अख्तर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) के वरिष्ठ अधिकारियों और केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) के चीफ जॉन ओ.ब्रेनन के साथ भी मीटिंग करेंगे। गत वर्ष नवंबर में पाकिस्तान आर्मी के चीफ जनरल राहिल शरीफ ने अमेरिका का दौरा करके वहां के जवानों और रक्षा अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे।

16 दिसंबर को पाकिस्तान के पेशावर में सैनिक स्कूल पर हुए आतंकवादी हमले में 140 स्कूली बच्चों और कर्मचारियों की मौत हो गई थी। जिसके बाद पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ जंग छेडऩा की प्लानिंग बना रहा है और साथ ही सरकार ने अच्छे और बुरे तालिबान की अवधारणा को पूरी तरह से नकार दिया है।
अन्य अंतरराष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack