Sunday, 17 January 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

भारत-पाकिस्तान मैच पर गूगल का विशेष डूडल

भारत-पाकिस्तान मैच पर गूगल का विशेष डूडल नई दिल्ली: गूगल भी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले वर्ल्ड कप के मुकाबले के रंग में रंग गया है। इस महामुकाबले के लिए गूगल ने डूडल जारी किया है. इस डूडल में भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को उनके राष्ट्रीय ध्वज के रंग में दिखाया गया है।

गूगल हमेशा अहम मौकों पर इस तरह के डूडल जारी करता रहा है लेकिन यह संभवतः पहला मौका जब किसी एक मैच के लिए इस तरह का डूडल जारी किया गया हो।

इस डूडल को जारी करने के साथ ही लिखा है, ‘इंडिया पाकिस्तान विश्व कप में मिलने जा रहे हैं। जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होता है दोनों देशों के दर्शक इसके नतीज़े को लेकर बहुत उत्साहित रहते हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच एडिलेड में रविवार को यह मुकाबला खेला जा रहा है। वर्ल्ड कप में पहली बार दोनों टीमों के बीच मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में ही हुआ था।

इसके बाद से भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अजेय है। अब तक दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में पांच मैच खेले गए है जिसमें सभी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है।

सिडनी में मिली जीत के बाद भारत ने 1996 में वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में बेंगलुरू में जीत हासिल की थी। 1999 में इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में तो 2003 में अफ्रीका के सेंचुरियन में सचिन की 98 रन की यादगार पारी से जीत मिली थी।

2011 वर्ल्ड कप में धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक सेमीफाइनल मुकाबला जीता था। मोहाली में खेले गए इस सेमीफाइनल में सचिन ने 85 रन की पारी खेली थी। इसके बाद मुंबई में खेले गए फाइनल में एक अन्य पडोसी श्रीलंका को मात देकर भारत विश्व विजेता बना था।
अन्य वर्ल्ड कप लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack