Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

केजरीवाल ने बताया गीता का मर्म- काम करें, फल भगवान पर छोड़ें

केजरीवाल ने बताया गीता का मर्म- काम करें, फल भगवान पर छोड़ें  नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है। अब सात फरवरी को वोटिंग की बारी है। इस बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सच की जीत हो, आम आदमी की जीत हो, की कामना की है।

केजरीवाल ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को नि:स्वार्थ भाव से काम करने की सलाह दी है। फल ईश्वर पर छोड़ दें, ईश्वर भला करेंगे । केजरीवाल ने कहा कि मैं अपने क्षेत्र की सभी गुरुद्वारा और मंदिर में जाऊंगा। कल केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा को हार निकट होने का अंदेशा हो गया है।

भाजपा की रणनीति का केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी ने मुकाबला किया और उसने मोदी लहर को रोकने के अपने प्रयास के लिए जमकर संगठित अभियान चलाया।

मोदी की अगुवाई में भाजपा ने मई बाद महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा चुनाव जीते और वह जम्मू कश्मीर में सर्वाधिक मत प्रतिशत के बाद दूसरे सबसे बड़े दल के रूप में उभरी।

गौर हो कि वर्ष 2013 के चुनाव से त्रिशंकु विधानसभा बनी थी जहां भाजपा ने सर्वाधिक 31, आम आदमी पार्टी ने 28 और कांग्रेस ने आठ सीटें जीती थीं। अन्य के खाते में तीन सीटें गयी। आप-कांग्रेस गठजोड़ महज कुछ समय चला क्योंकि केजरीवाल ने 49 दिनों में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

विधानसभा के इस चुनाव मैदान में कुल 673 प्रत्याशी हैं। बुराड़ी विधानसभा सीट पर सर्वाधिक 18 उम्मीदवार हैं जबकि अंबेडकर विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम चार प्रत्याशी हैं।
अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल