Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राम मंदिर के लिए वीएचपी करेगी 'राम महोत्सव' का आयोजन

राम मंदिर के लिए वीएचपी करेगी 'राम महोत्सव' का आयोजन नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद 'कसम राम की खाते हैं, हम मंदिर वहीं बनाएंगे' का नारा एक फिर बुलंद करने की तैयारी में है। विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आवाज को और भी मजबूत बनाने के लिए जल्द ही 'राम महोत्सव' का आयोजन करने का ऐलान किया है। इस एजेंडे के तहत विश्व हिंदू परिषद 2019 तक राम मंदिर निर्माण पूरा किए जाने की घोषणा करेगी।

वीएचपी के मीडिया इंचार्ज शरद शर्मा ने बताया कि राम महोत्सव का आयोजन 21 या 22 मार्च से 1 अप्रैल तक किया जाएगा। आपको बता दें कि हिंदू कैलेंडर के मुताबिक 21 मार्च से चैत्र नवरात्री शुरू हो रही है। 28 मार्च को रामनवमी है और इसी को ध्यान में रखकर वीएचपी ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया है।

शरद शर्मा ने बताया 'राम मंदिर बनाने का वक्त आ गया है। इस आयोजन का मकसद आज के युवाओं को राम मंदिर के बारे में बताना और उन्हें इस मुहिम से जोड़ना है। इस कार्यक्रम को देशभर के 1.5 लाख गांवों में आयोजित किया जाएगा। हर गांव में भगवान राम की 2.5 फीट की मूर्ति स्थापित की जाएगी। इसके बाद अयोध्या में रामलला को वापस उनके मंदिर में स्थापित किया जाएगा। '

इस कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के सभी बड़े नेता शामिल होंगे। परिषद से जुड़ा हर नेता अपने इलाके में इस कार्यक्रम का कार्यभार संभालेगा। गौरतलब है कि वीएचपी ने साल 2005 में भी 'राम महोत्सव' का आयोजन किया था।

लेकिन उस वक्त इस महोत्सव को राम मंदिर निर्माण से नहीं जोड़ा गया था।  लेकिन इस बार इस कार्यक्रम का मूल मकसद युवाओं को इस मुहिम से जोड़ना और केंद्र सरकार पर 2019 तक राम मंदिर बनाने के लिए दबाव बनाना है।
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल