किरण, केजरीवाल और माकन ने भरा नामांकन, समर्थकों की भीड़ के साथ पहुंचे थे

किरण, केजरीवाल और माकन ने भरा नामांकन, समर्थकों की भीड़ के साथ पहुंचे थे

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन भरने की आखिरी तारीख के दिन बीजेपी की किरण बेदी और आप के अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के अजय माकन ने परचा भर दिया है।

इन तीनों नेताओं के हाथ चुनाव की कमान है। आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से परचा भरेंगे। इससे पहले वह कल परचा भरने निकले थे, लेकिन भीड़ की वजह से वक़्त पर नहीं पहुंच पाए। वहीं बीजेपी की सीएम उम्मीदवार किरण बेदी आज कृष्णानगर सीट से परचा भरेंगी। इस दौरान उन्होंने रोड शो भी किया।

दिल्ली में बीजेपी की ओर से किरण बेदी, आम आदमी पार्टी की ओर से केजरीवाल और कांग्रेस की तरफ से अजय माकन चुनाव अभियान की अगुवाई कर रहे हैं। किरण बेदी और केजरीवाल को तो सीएम उम्मीदवार घोषित भी कर दिया गया है जबकि अजय माकन के नाम का ऐलान नहीं हुआ है। किरण बेदी कृष्णानगर से, केजरीवाल नई दिल्ली से जबकि अजय माकन सदर बाज़ार से चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल और भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी को ‘अवसरवादी’ बताया जिन्होंने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए अन्ना हजारे का ‘इस्तेमाल’ किया।

कांग्रेस चुनाव प्रचार कमेटी के प्रमुख माकन ने कहा, ‘‘ये दोनों नेता समान अवसरवादी ताकतों का प्रतिनिधित्व करते हैं। दोनों ने आगे बढ़ने के लिए अन्ना हजारे और भ्रष्टाचार के मुद्दे का इस्तेमाल किया। इससे पहले वे एक एनजीओ की आड़ में थे और अब वे अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी करना चाहते हैं। बेदी की राजनीतिक सूझ-बूझ के सवाल पर माकन ने कहा कि वह अतीत में ‘अच्छी पुलिसकर्मी’ रहने के बावजूद ‘अच्छी श्रोता’ नहीं हैं।

उन्होंने कहा, किरण बेदी अच्छी पुलिसकर्मी थीं, लेकिन राजनीतिक प्रशासन में बिल्कुल अलग क्षमता की जरूरत होती है। धैर्य की जरूरत होती है। आपको सबको सुनना पड़ता है और अगर आप अच्छे से सुनते हैं तो आप किरण बेदी नहीं हो सकते। माकन ने शास्त्री नगर में अपने चुनावी कार्यालय के शुभारंभ के पहले यह बयान दिया, जिसके बाद वह सदर बाजार निर्वाचन क्षेत्र से अपना परचा दाखिल करेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने हाल में भाजपा में शामिल होने वाली पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह अव्वल दर्जे की अवसरवादी हैं। माकन ने कहा, उनके बारे में जितना कहा जाए कम होगा। वह अव्वल दर्जे की अवसरवादी हैं। मुझे नहीं पता कि भाजपा को क्या हो गया है। क्या वहां नेतृत्व संकट पैदा हो गया है कि कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर अपनी जमानत गंवा चुके व्यक्ति को पार्टी ने शामिल किया और टिकट दिया।

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल