Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

शशि थरूर और मेहर तरार की तस्‍वीर, दुबई में साथ-साथ खिंचवाई थी

शशि थरूर और मेहर तरार की तस्‍वीर, दुबई में साथ-साथ खिंचवाई थी नई दिल्‍ली: सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी मौत के मामले में राज और गहराता जा रहा है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर और पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार की नई तस्‍वीर के सामने आने के बाद इस केस में नया मोड़ आ गया है।

पहली बार शशि थरूर और मेहर तरार की साथ-साथ खिंचवाई गई तस्‍वीर सामने आई है। ये तस्‍वीर दुबई में दोनों ने साथ साथ खिंचवाई थी। बताया जा रहा है कि ये तस्‍वीर दुबई में एक कार्यक्रम के दौरान जून, 2013 में खिंची गई थी।

गौर हो कि सुनंदा पुष्‍कर पिछले साल 17 जनवरी को एक पंच सितारा होटल के कमरे में मृत पाई गईं थीं। उस दौरान मीडिया में कुछ ऐसी खबरें आई थीं कि पिछले साल अपनी रहस्यमयी मौत से पहले सुनंदा ने मेहर के साथ कथित संबंधों को लेकर अपने पति शशि थरूर से झगड़ा किया था।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों के मुताबिक सुनंदा की दोस्त नलिनी सिंह ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि सुनंदा ने उनकी मौत होने से पहले फोन कर बताया था कि शशि थरूर ने मेहर तरार के साथ दुबई में तीन दिन बिताए हैं।

साथ ही सुनंदा ने नलिनी को ये भी बताया कि मेहर ने थरूर को कहा था कि वो उनके बिना जिंदा नहीं रह सकती। वहीं थरूर से पूछताछ करने के लिए एसआईटी एक साल से इस मामले से जुड़े सभी सबूतों को खंगाल रही है।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक सिंह ने कहा कि वो पिछले 3-4 सालों से सुनंदा को जानती थी। पिछले एक साल से ही सुनंदा ने मुझे अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बताना शुरू किया था और वो ज्यादातर अपने और थरूर के रिश्ते के बारे में बात करती थी।

उन्‍होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में सुनंदा ने थरूर की पाकिस्तानी जर्नलिस्ट मेहर तरार के साथ बढ़ती नजदीकियों को लेकर अपना दर्द बाटा था। बता दें कि सुनंदा ने मौत से एक दिन पहले 16 जनवरी की रात नलिनी सिंह से फोन पर बात की थी।

एक अन्‍य रिपोर्ट के अनुसार, मौत से कुछ समय पहले सुनंदा और थरूर के बीच संबंध सामान्य नहीं थे। दोनों के बीच झगड़ा आम बात थी। कुछ गवाहों से कथित तौर पर इसकी पुष्टि भी हो चुकी है। इसके पीछे कथित वजह पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को बताया गया।

अपनी मौत से पहले सुनंदा और तरार के बीच टि्वटर पर झगड़ा भी हुआ था। सुनंदा ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने पति के अकाउंट से भेजे गए कुछ निजी संदेशों का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि तरार उनके पति पर नजर रख रही हैं।

वहीं, पुलिस छानबीन में पता चला है कि जिस पांच सितारा होटल में सुनंदा पु्ष्कर की मौत हुई वहां 13 से 18 जनवरी के बीच तीन लोग फर्जी पासपोर्ट पर होटल में ठहरे थे। जांच एजेंसी उन तीनों के बारे में जानकारी खंगाल रही है।

गौर हो कि दिल्ली पुलिस ने बीते दिनों सुनंदा पुष्कर मौत को आप्रकृतिक करार देते हुए अज्ञातों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। पुलिस ने इस मामले में फोरेंसिक और मेडिकल रिपोर्ट को आधार बनाया।

साथ ही दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में सुनंदा के पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर से पुलिस जल्द पूछताछ कर सकती है।

उधर, दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी ने कहा कि सुनंदा की मौत के मामले में जांच चल रही है और इस केस का सच जल्‍द सामने आएगा। इस केस की जांच के गठित एसआईटी अपने हिसाब से सही दिशा में काम कर रही है। 
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल