Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मां बेनजीर भुट्टो की बरसी पर पाकिस्तान नहीं लौटे बिलावल भुट्टो

मां बेनजीर भुट्टो की बरसी पर पाकिस्तान नहीं लौटे बिलावल भुट्टो लाहौर/कराची: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी अपनी मां और पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बरसी के लिए पाकिस्तान नहीं आए, जिससे उन खबरों को और बल मिला कि उनके अपने पिता आसिफ अली जरदारी से गहरे मतभेद चल रहे हैं।

हालांकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह अध्यक्ष जरदारी अपने बेटे को मनाने के लिए लंदन गए थे, ताकि वह बरसी के मौके पर सिंध प्रांत के गढ़ी खुदा बख्श में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लें। लेकिन जरदारी अपनी कोशिश में असफल रहे और बिलावल के बिना ही आज कार्यक्रम संपन्न हुआ।

बिलावल ने कार्यक्रम में शामिल ना होने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। साल 2007 में बेनजीर की हत्या के बाद यह पहली बार है जब उनके बेटे अपनी मां की बरसी पर देश से बाहर रहे हैं।

हालांकि पीपीपी ने बिलावल के मौजूद ना होने की वजह 'सुरक्षा चिंताओं' को बताया है, उनकी गैर मौजूदगी ने उनके अपने पिता के साथ पार्टी के मामलों को लेकर मतभेदों को हवा दे दी है।

पीपीपी के एक नेता ने कहा, 'आसिफ जरदारी और बिलावल भुट्टो के बीच पार्टी के मामलों को लेकर मतभेद शुरू हुए थे। बिलावल ने जरदारी से सलाह लिए बिना जहांगीर बदर और बशीर रियाज को क्रमश: अपना राजनीतिक सलाहकार एवं प्रेस सचिव नियुक्त किया था।'

हालांकि जरदारी ने बिलावल के इस कदम का विरोध नहीं किया। उन्होंने अपने बेटे से कहा कि उसके पूरी तरह तैयार होने के बाद ही उसे पार्टी के संचालन में पूरी आजादी दी जाएगी। इस बीच जरदारी ने आज अपने बेटे या पार्टी के अध्यक्ष मखदूम अमीन फहीम के साथ मतभेद की बातों को खारिज कर दिया।

उन्होंने गढ़ी खुदा बख्श में एक बड़ी जन रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'ये अफवाह हैं जिन्हें हमारे प्रतिद्वंद्वी फैला रहे हैं क्योंकि वे हमारी बढ़ती लोकप्रियता से डरे हुए हैं। पार्टी के अंदर कोई मतभेद नहीं है।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल