Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

धर्म परिवर्तन नहीं, लोगों का दिल जीतते हैं: अशोक सिंघल

जनता जनार्दन डेस्क , Dec 21, 2014, 14:57 pm IST
Keywords: धर्म परिवर्तन   बवाल   विश्व हिंदू परिषद   नेता अशोक सिंघल   धर्मांतरण   Conversion   Organically   VHP leader Ashok Singhal   Conversion  
फ़ॉन्ट साइज :
धर्म परिवर्तन नहीं, लोगों का दिल जीतते हैं: अशोक सिंघल नई दिल्ली: धर्म परिवर्तन को लेकर मचे बवाल के बीच विश्व हिंदू परिषद के नेता अशोक सिंघल ने ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद हो सकता है। वीएचपी अध्यक्ष अशोक सिंघल ने कहा कि दुनिया में ईसाई और मुस्लिमों के कारण ही युद्ध होते हैं। वीएचपी के धर्मांतरण कराने के अभियान को बचाव करते हुए सिंघल ने कहा कि हम धर्म परिवर्तन कराने नहीं दिल जीतने निकले हैं।

सिंघल ने दिए इंटरव्यू में कहा कि मुस्लिम और ईसाई विश्वयुद्ध के खिलाड़ी हैं लेकिन हिंदू इससे अलग हैं। सिंघल ने कहा है कि दुनिया में ऐसा हालात बन गए हैं कि विश्वयुद्द टल नहीं सकता। ऐसा लग रहा है कि विश्व युद्घ सामने ही है। उन्होंने कहा कि इस समय विश्व इस्लामिक आतंक के साये में है।

हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी हाल ही में अपने सांसदों को धर्मांतरण समेत दूसरे मुद्दों पर विवादित बयान से बचने को कहा था। इसके लिे उन्होंने अप्रत्यक्ष तौर पर पद छोड़ने की धमकी भी दे डाली थी और कहा था कि उन्हें पद से कोई मोह नहीं है।

हिंदुओं की रक्षा करने वाली सरकार
अशोक सिंघल ने बिना नरेंद्र मोदी का नाम लिए केंद्र सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से धर्म और संस्कृति को गुलाम बना लिया गया था लेकिन अब सरकार हिंदुओं की रक्षा करने वाली है।

भागवत ने भी किया था बचाव
इससे पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी धर्म परिवर्तन को लेकर कहा था कि संगठन भूले-भटके लोगों को वापस लाएगा। कोलकाता में वीएचपी के सम्मेलन में बोलते हुए संघ प्रमुख ने धर्मांतरण का समर्थन करते हुए कहा था कि देखते-देखते हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना पूरा हो जाएगा, अब इसमें ज्यादा देर नहीं है। भागवत ने कहा था कि हिंदू समाज अब जाग गया है और किसी को डरने की जरूरत नहीं है।
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल