Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सर्दी से बचाव के लिए 'स्वच्छ भारत' की मुहिम

सर्दी से बचाव के लिए 'स्वच्छ भारत' की मुहिम नई दिल्लीः कड़ाके की ठंड का एहसास भले ही दिसंबर माह के साथ शुरू हो चुकी इन सर्द रातों में ब्लोअर के बीच बंगलों में जीवन गुजारने वाले लोगों को पता न चले, पर खुले आसमान के नीचे रात गुजारने वाले गरीबों के लिए कड़ाके की ठंड काफी मुश्किलों भरी होती है. उनके पास ठंड से बचने के लिए कोई तरीका नहीं होता. गरम कपड़े न होने की वजह से हर साल ठंड से न जाने कितने गरीबों के मरने की खबर सुनाई देती है.

'स्वच्छ भारत'  संगठन ने इस हालात से निबटने के लिए अपने स्तर से प्रयास करने के साथ ही देश भर में अपने से जुडे सदस्यों से अपने आसपास के लोगों से अपील कर अपने अपने पुराने गरम कपड़े गरीबों को देने के लिए कहा. साथ ही दिल्ली NCR की कई कॉलोनी में लोगों को आगे आकर ऐसे लोगों की मदद करने की अपील की, जिन्हें वाकई मदद की ज़रुरत है. 'स्वच्छ भारत' संगठन के सदस्यों ने कैंप लगाकर लोगों से अपने पुराने कपड़े उनकी टीम को देने के लिए तो कहा ही, इस बात के लिए भी प्रेरित किया कि जो लोग सीधे तौर पर ज़रूरतमंदों की मदद करना चाहते हैं, जरूर करें.

संगठन से जुडे सदस्य साथियों ने लोगों से जुटाए गए कपडे, कंबल आदि को सर्द रात में घूम-घूम कर दिल्ली के फुटपाथ और गरीबों की बस्ती में जाकर बांटा. 'स्वच्छ भारत' संगठन आपसे भी अपील करता है कि एक कदम बढ़ा कर हमारे साथ जुड़ें और एक बेहतर भारत बनाने में हमारी मदद करें.

अगर आप भी समाज या अपने आसपास बदलाव के लिए कुछ करने की ललक रखते हैं, तो हमें जरूर लिखें. 'स्वच्छ भारत संगठन' और उससे जुडा ' न्यू इंडिया मिशन' आपका स्वागत करता है. हमारा पता हैः

'न्यू इंडिया'
देव न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड, बिल्डिंग नं. 6, 2nd फ्लोर,
कम्यूनिटी सेंटर, ईस्ट ऑफ कैलाश, नई दिल्ली-110065.
फोन: 011-41323137, 65656524, 9958877699
ई-मेल: newindia@newindiamagazine.com
लॉग ऑन करें: www.newindiamag.com

# 'न्यू इंडिया पत्रिका' और 'स्वच्छ भारत संस्थान' की समाज सेवी मुहिम को 'जनता जनार्दन' का सम्पूर्ण समर्थन है. कृपया नए भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी भी सुनिश्चित करें.
अन्य मिसाल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल