Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नक्सली हमले में 2 सीआरपीएफ अफसर सहित 13 शहीद

जनता जनार्दन डेस्क , Dec 02, 2014, 13:48 pm IST
Keywords: छत्तीसगढ़   सुकमा जिला   नक्सली   14 जवान   मौत   हथियार   Chhattisgarh   Sukma district   Maoists   14 Young   Death   Weapons  
फ़ॉन्ट साइज :
नक्सली हमले में 2 सीआरपीएफ अफसर सहित 13 शहीद नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने ना सिर्फ 14 जवानों को मौत के घाट उतारा बल्कि अपने साथ कई हथियारों को भी लूटकर ले गए।

नक्सलियों ने इस हमले के बाद सीआरपीएफ के हथियारों की लूटपाट भी की। नक्सलियों ने जो हथियार चुराए उनमें 10 एके-47 राइफल, 1 लाइट मशीन गन, 1 एसएलआर राइफल, 1 वीएचएफ सेट, दूरबीन और सीआरपीएफ के कई बुलेट प्रूफ जैकेट चुराकर ले गए है।

गौर हो कि नक्‍सली हमले में सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो अधिकारियों समेत 14 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। वहीं, इस हमले में 12 अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हालात का जायजा लेने के लिए मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा जाएंगे।

सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में दोरनापाल और चिंतलनार गांव के मध्य नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के एक असिस्टेंट कमांडेंट राजेश कपूरिया और एक डिप्टी कमांडेंट बीएस वर्मा समेत 14 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। वहीं इस घटना में 12 पुलिसकर्मी घायल हैं जिनमें से छह की हालत गंभीर है।
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल