दिल्ली मेट्रो में अब एसएमएस से कराएं स्मार्ट कार्ड रीचार्ज

जनता जनार्दन डेस्क , Nov 14, 2014, 15:12 pm IST
Keywords: दिल्ली मेट्रो   मेट्रो कार्ड   एसएमएस   स्मार्ट कार्ड   रीचार्ज   आईसीआईसीआई बैंक   Delhi Metro   Metro card   SMS   Smart cards   Recharge   ICICI Bank  
फ़ॉन्ट साइज :
दिल्ली मेट्रो में अब एसएमएस से कराएं स्मार्ट कार्ड रीचार्ज नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। अब आप अपना मेट्रो कार्ड एसएमएस से भी रीचार्ज कर सकते हैं।

इस सेवा से अभी सिर्फ आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों को फायादा होगा।इस सेवा से अधिकतम 100 रुपए का ही रीचार्ज किया जा सकता है।

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि एसएमएस से मेट्रो कार्ड रीचार्ज करने के लिए आपको आईसीआईसीआई बैंक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9222208888 पर एक मैसेज़ करना होगा।

इस मैसेज़ में आपको डीएमआरसी <कार्ड के पीछे लिखा आई नं.< अमाउंट < आईसीआईसीआई बैंक के अकाउंट नंबर का के आखिरी छह नंबर लिखकर पर 9222208888 भेजना होगा।

इसके बाद मेट्रो के 71 स्टेशनों पर लगी विशेष एवीएम (ऐड वैल्यू मशीन) के सामने कार्ड दिखाने पर पर अमाउंट आपके कार्ड में आ जाएगा।

डीएमआरसी के मुताबिक अभी 70% यात्री मेट्रो में स्मार्टकार्ड का प्रयोग करते हैं। करीब 16000 स्मार्टकार्ड यात्री प्रतिदिन मेट्रो में सफर करते हैं।
अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल