Saturday, 27 February 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

एसबीआई की अरुंधती पावरफुल बिजनस विमिनः फॉर्च्युन

एसबीआई की अरुंधती पावरफुल बिजनस विमिनः फॉर्च्युन नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य को फॉर्च्युन पत्रिका ने भारत में कारोबार जगत की सबसे ताकतवर महिला करार दिया है।

आईसीआईसीआई बैंक की चंदा कोचर दूसरे और ऐक्सिस बैंक की शिखा शर्मा को तीसरे स्थान पर रखा गया है। फॉर्च्युन इंडिया की 50 सर्वाधिक शक्तिशाली महिला व्यवसायियों की सूची में कम से कम आठ नए नाम शामिल हैं।

भट्टाचार्य ने नंबर एक का स्थान अपने खराब ऋण के खिलाफ अथक संघर्ष के कारण हासिल किया है। लगभग एक वर्ष पूर्व कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने असेट्टस की गुणवत्ता में सुधार किया है, लागत में कटौती और एसबीआई का पुनर्पूजीकरण किया है।

ये शक्तिशाली महिलाएं बैंकिंग, वित्त, स्वास्थ्य सेवा, मीडिया, फैशन और मनोरंजन जैसे विभिन्न क्षेत्रों से आती हैं। सूची में शामिल किए गए नए नामों में शहनाज कंपनी समूह की शहनाज हुसैन, आईसीआईसीआई थोक बैंकिंग की अध्यक्ष जरीन दारवाला, आईएल ऐंड एफएस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स की सीईओ और कार्यकारी निदेशक अर्चना हिंगोरानी, मैनेजमेंट कंसलटेन्ट की स्वतंत्र निदेशक इरीना विट्टल, कलारी कैपिटल की प्रबंध निदेशक वानी कोला और जिपडायल की प्रबंध निदेशक वलेरी वैगनर के नाम शामिल हैं।

सूची के शीर्ष दस के अन्य नामों में एजेडबी पार्टनर्स की सहसंस्थापक जिया मोदी, टैफ की सीईओ मल्लिका श्रीनिवासन, कैपजैमिनी इंडिया की सीईओ अरणा जयंती, अपोलो हॉस्पिटल इंटरप्राइज की प्रबंध निदेशक प्रीता रेड्डी, बायोकॉन की चेयरपर्सन एवं प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शॉ और एचटी मीडिया की चेयरपर्सन शोभना भरतिया शामिल हैं।
अन्य आधी दुनिया लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack