पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 30वीं पुण्यतिथि पर स्मरण किया और देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। मोदी ने ट्वीट किया कि मैं देशवासियों के साथ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर याद करता हूं।

गौरतलब है कि इंदिरा गांधी की आज के ही दिन 1984 में उनके अंगरक्षकों ने हत्या कर दी थी। मोदी ने सरदार पटेल को भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए। एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। सरदार पटेल का जीवन अदम्य साहस, समर्पण और मातभूमि की सेवा का सफर है। वह सही अर्थों में आधुनिक भारत के निर्माता थे।

वहीं, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, अन्य नेताओं ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किये। प्रणब, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शक्ति स्थल गए और इंदिरा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एवं अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता मोतीलाल वोरा, एम वीरप्पा मोइली, सुशील कुमार शिंदे, अहमद पटेल, भूपेन्द्र सिंह हुडडा, गुलाम नबी आजाद, दिग्विजय सिंह, और शकील अहमद ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के कई नेता भी मौजूद थे। समारोह स्थल पर भजन और इंदिरा गांधी के भाषण के अंश चलाये गए। शक्ति स्थल पर पहुंचे लोगों ने इंदिरा को याद करते हुए नारे भी लगाये।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल