अब बिना एटीएम कार्ड के भी पैसा निकाल सकेंगे

जनता जनार्दन डेस्क , Sep 11, 2014, 15:21 pm IST
Keywords: आईसीआईसीआई बैंक   देश   मोबाइल फोन   कार्ड-मुक्त धन निकासी   एटीएम मशीन   धन   ICICI Bank   Country   Mobile phones   Card-free withdrawals   ATM machine   Money  
फ़ॉन्ट साइज :
अब बिना एटीएम कार्ड के भी पैसा निकाल सकेंगे मुंबई: निजी क्षेत्र के सबसे बड़े आईसीआईसीआई बैंक ने देश में कही भी किसी को उसके मोबाइल फोन पर धन भेजने की ‘कार्ड-मुक्त धन निकासी’ सेवा पेश की हे जिसमें पैसा पाने वाले का किसी बैंक में खाता होना अनिवार्य नहीं है। पैसा पाने वाला व्यक्ति अपने मोबाइल पर आए एक कोड नंबर का प्रयोग कर आईसीआईसीआई बैंक की एटीएम मशीनों से धन की निकासी कर सकता है।

बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आईसीआईसीआई बैंक में सेविंग बैंक खाता रखने वाला कोई भी ग्राहक उसकी आन लाइन बैंकिंग सेवा के माध्यम से किसी अन्य व्यक्ति के मोबाइल पर धन अंतरित कर सकता है। इसके लिए उसे उस व्यक्ति का मोबाइल नंबर और पता देना पड़ता है।

बैंक ने कहा कि ‘कार्डलेस कैस विदड्रावल’ यानी कार्ड-मुक्त नकद निकासी सेवा के तहत लाभार्थी के मोबाइल नंबर पर 6 अंक का कोड प्रेषित किया जाता है। इस कोड़ का इस्तेमाल करके वह किसी भी बैंक के एटीएम कार्ड से 10,000 रुपये तक की रकम निकाल सकता है। लाभार्थी को धन प्रेषण के दो दिन के अंदर रकम निकाल लेनी होगी।

आईसीआइसीआई के कार्यकारी निदेशक राजीव सब्बरवाल ने कहा, ‘हमे इलेक्ट्रिानिक भुगतान में भारी वृद्धि की उम्मीद है। इसे नवोन्मेषी सुविधा से हमारे ग्राहक एवं उनके परिवार एवं मित्र लाभान्वित होंगे वह बिना किसी बैंक खाते के भी बैंकिंग सुविधा का लाभ ले सकेंगे।’
अन्य अन्य लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल