Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

एशियाई खेलों से हटी घायल ज्वाला गट्टा

एशियाई खेलों से हटी घायल ज्वाला गट्टा नई दिल्ली: देश की शीर्ष युगल विशेषज्ञ बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गट्टा दक्षिण कोरिया के इंचियोन में 19 सितंबर से चार अक्टूबर तक चलने वाले 17वें एशियाई खेलों से हट गई हैं।
      
ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में अश्विनी पोनप्पा के साथ महिला युगल में रजत पदक जीतने वाली ज्वाला के दायें पैर के घुटने में चोट है और पिछले कुछ समय से उन्हें दर्द की काफी शिकायत है।

इसी कारण से उन्होंने खेलों से हटने का निर्णय लिया है। ज्वाला के हटने से भारत की पदक उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है।
      
31 वर्षीय ज्वाला ने बताया कि घुटने की चोट के कारण उन्हें डॉक्टर ने अगले दो सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है। इस कारण से वह एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

ज्वाला ने कहा कि मुझे घुटने में हल्का दर्द था और मैंने एशियाई खेलों की तैयारी शुरू कर दी। मेरे कोच ने भी कहा कि यदि दर्द सहन किया जा सकता है तो तैयारी जारी रखी जा सकती है लेकिन फिर दर्द काफी बढ़ गया।
       
युगल खिलाड़ी ने कहा कि मैंने अपनी चोट को लेकर दो डॉक्टरों से सलाह मशविरा किया है और उन्होंने मुझे अगले 10 से 12 दिनों तक आराम करने की सलाह दी है।

मेरे पास एशियाई खेलों से हटने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। मेरे करियर में यह पहली बार है जब मुझे चोट के कारण किसी टूर्नामेंट से हटना पड़ा है।
       
इंचियोन में बैडमिंटन की युगल स्पर्धा में ज्वाला से पदक की काफी उम्मीदें थी। लेकिन युगल विशेषज्ञ खिलाड़ी के हटने से भारत की पदक उम्मीद को गहरा झटका लगा है। उन्होंने कहा कि मेरे पैर में सूजन थी जो अब कुछ कम हो गई है। लेकिन

मैं घुटने पर अधिक भार नहीं डाल सकती हूं। इसके अलावा मेरी उम्र भी अधिक है और अगला वर्ष मेरे लिये काफी अहम है।ऐसे में मैं खेलकर अपनी चोट को बढा नहीं सकती हूं। मुझे उम्मीद है कि यूरोपीय चैंपियनशिप के लिये वापसी कर पाऊंगी।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल