रानी मुखर्जी की 'मर्दानी' आज बॉक्स ऑफिस पर

रानी मुखर्जी की 'मर्दानी' आज बॉक्स ऑफिस पर मुंबई: खूब लड़ी मर्दानी, वह तो झांसी वाली रानी थी... अंग्रेजों से मुकाबला करने वाली "झांसी की रानी" के साहस की कहानी किसी से छुपी नहीं है। जिस तरह झांसी की रानी ने अपना साहस दिखाया उसी तरह सिल्वर स्क्रीन पर "मर्दानी" अपने दम खम के साथ अपराधों का पर्दाफाश करने को तैयार है। जी हां रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म "मर्दानी" रिलीज हो गई। फिल्म एक्शन से भरपूर है।

कहानी
फिल्म में मुंबई क्राइम ब्रांच की सीनियर इंस्पेक्टर (शिवानी रॉय) रानी मुखर्जी की कहानी है। शिवानी अपने पति डा. बिक्रम रॉय (जीशु सेन गुप्ता) और भतीजी मीरा के साथ रहती है। शिवानी अपराधों के सुराग खोज में माहिर है। जब तक वह अपराधी की तह तक पहुंच नहीं जाती तब तक उसे सकून नहीं मिलता।

सामान्य रूप से चल रही शिवानी की जिंदगी में मोड़ तब आता है कि एक लड़की प्यारी (प्रियंका शर्मा) का किडनैप हो जाता है। प्यारी शिवानी के बेहद करीब है। शिवानी मामले की तहकीकात करती है। तब पता चलता है कि देह व्यापार माफिया के लोगों ने प्यारी को किडनैप किया है। किडनैपर्स माफिया का सरगना (ताहीर भसीन) शिवानी को कॉल करता है।

कहानी में टि्वस्ट तब आता है कि जब माफिया सरगना शिवानी से पूछता है कि उसका पीछा छोड़ने के लिए वह क्या लेगी। शिवानी प्यारी को छोड़ने के लिए कहती है लेकिन माफिया सरगना इसके लिए राजी नहीं होता क्योंकि प्यारी को माफिया गैंग के बारे में बहुत कुछ पता चल जाता है। इस पर शिवानी सरगना को 30 दिन में पकड़ने का चैलेंज करती है। रानी किस तरह देह व्यापार माफिया का पर्दाफाश करती और प्यारी को उनके चंगुल से छुडवाती है, इसके लिए "मर्दानी" देखनी होगी।

परफोर्मेस
लेडी पुलिस ऑफिसर के रोल में रानी ने जबरदस्त वापसी की है। रानी ने अपने दबंग अंदाज से फिल्म में जान डाल दी है। माफिया सरगना के किरदार में ताहिर भसीन जमे है। उन्होंने अपने रोल को बखूबी निभाया है। जीश सेन गुप्ता, अखिलेश वर्मा, प्रियंका शर्मा, विक्रम कौल ने भी अच्छा काम किया है।

ऑवरऑल: फिल्म की कहानी में दम है। परिणीता, लागा चुनरी में दाग जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके प्रदीप सरकार दर्शकों की उम्मीदों पर खरे उतरे है। गाने अच्छे है। रानी का "सिंघम" अवतार देखने के लिए फिल्म देखनी चाहिए।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल