Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बिना संघर्ष किए टेक दिए घुटने: सुनील गावस्कर

बिना संघर्ष किए टेक दिए घुटने: सुनील गावस्कर लंदन: पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे टेस्ट में पारी की शर्मनाक हार के लिए भारतीय क्रिकेटरों को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्होंने इंग्लैंड की टीम को टक्कर देने का जज्बा नहीं दिखाया।

गावस्कर ने कहा, भारत ने कोई जज्बा नहीं दिखाया। उन्होंने कहा, उन्होंने (भारतीय खिलाड़ियों ने) कोई प्रतिबद्धता नहीं दिखाई। वह आसानी से आउट हुए और बहुत अच्छी गेंदों पर आउट नहीं हुए।

इंग्लैंड ने सिर्फ लगातार लय में गेंदबाजी की। क्रिकेट इतिहास के महानतम सलामी बल्लेबाजों में शामिल गावस्कर ने कहा, आप देख सकते हैं कि एक बार निराश होने के बाद उनमें संघर्ष करने का कोई जज्बा नजर नहीं आता।

पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारूख इंजीनियर ने भी भारतीय क्रिकेटरों की आलोचना करते हुए कहा कि वे बिना किसी जुनून के खेल रहे थे और उन्होंने संघर्ष करने के लिए कोई जज्बा नहीं दिखाया। उन्होंने भारी भरकम वेतन पाने वाले कोच डंकन फ्लेचर की भी इसलिए आलोचना की कि उन्होंने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने की सलाह नहीं दी।

भारत चौथा टेस्ट पारी और 54 रन से गंवाने के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-2 से पिछड़ रहा है। भारत के लिए 46 टेस्ट खेलने वाले इंजीनियर ने कहा, यह शर्मनाक है। भारत ने अपने पैर पर तभी कुल्हाड़ी मार ली थी जब उन्होंने हरी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के पूर्व कोच फ्लेचर को धोनी को बल्लेबाजी की जगह पहले क्षेत्ररक्षण करने की सलाह देनी चाहिए थी। इंजीनियर ने कहा, फ्लेचर को काफी भारी भरकम भुगतान किया जा रहा है। बेशक वह पिच को पढ़ सकता है और उसे धोनी को उसी के मुताबिक सलाह देनी चाहिए थी।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल